Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुशील ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

सुशील ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

पटना 06 नवंबर (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लाेक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर राजधानी पटना में नासरीगंज से गायघाट तक सभी गंगा नदी के सभी घाटों का आज निरीक्षण किया।

श्री मोदी ने यहां प्रशासन को सभी घाटों पर वाच टावर, कंट्रोल रूम, चेंजिंग रूम, बैरिकेडिंग और चाली की व्यवस्था करने के साथ ही पहुंच पथों की मरम्मत, बिजली, अस्थाई शौचालय एवं मूत्रालय, बोरिंग, चापाकल और पीवीसी टैंक लगा कर पेयजल की व्यवस्था हर हाल में 08 नवम्बर तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी घाटों पर स्वास्थ्य शिविर लगाने, एम्बुलेंस और चिकित्सक तैनात रखने, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की मोटरबोट द्वारा सुरक्षा व्यवस्था तथा गोताखोरों को मुस्तैद रखे जायें।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा घाटों के अलावा शहर के सभी पार्कों एवं काॅलोनियों की खाली जमीन में अस्थाई तालाब का निर्माण कर उसमें पानी भरा जाये तथा इन सभी अस्थाई तालाबों में गंगा जल डालने और वहां बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। संजय गांधी जैविक उद्यान्न, बीएमपी-5 और अनिसाबाद सहित शहर के अन्य तालाबों पर भी छठ व्रतियों के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाए। साथ ही खतरनाक गंगा घाटों की सूची बार-बार प्रसारित कर वहां जाने से लोगों को रोकने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

इस दौरान पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा, विधायक नितिन नवीन एवं संजीव चैरसिया, पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, पटना जिला के अधिकारी एवं पटना नगर निगम के आयुक्त सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सूरज उपाध्याय

रमेश

वार्ता

image