Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
States » Bihar Jharkhand » HPNAE


राहुल के खिलाफ सुशील मोदी का बयान कलमबंद

राहुल के खिलाफ सुशील मोदी का बयान कलमबंद

पटना 26 अप्रैल (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दाखिल किये गये मानहानि के मुकदमे में आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में शपथ पर अपना बयान दिया।
मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शशिकांत राय ने श्री मोदी की ओर से दाखिल शिकायती मुकदमे में उनका बयान कलमबंद किया। इसके साथ ही श्री मोदी की ओर से उनके वकील अर्जुन कुमार ने श्री गांधी के बयान की रिकॉर्डिंग की सीडी पेश की तथा एक आवेदन दाखिल कर प्रार्थना की कि श्री गांधी के खिलाफ संज्ञान लेने और सम्मन जारी करने के लिए प्रर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध है। इसलिए, उनके विरुद्ध संज्ञान लेते हुये उनकी उपस्थिति के लिए सम्मन जारी किया जाये। अदालत ने आवेदन पर सुनवाई के बाद अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया है।
गौरतलब है कि श्री मोदी ने 18 अप्रैल 2019 को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में श्री गांधी के खिलाफ एक शिकायती मुकदमा दायर किया था। मुकदमे में श्री गांधी के उस बयान को मानहानि वाला बताया गया है, जिसमें उन्होंने कर्नाटक की एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि मोदी उपनाम वाले सभी चोर क्यों हैं।
श्री मोदी ने आज शपथ पर दिये गये अपने बयान में कहा कि श्री गांधी के इस बयान से उनके मान एवं प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है तथा वह जहां जाते हैं लोग उन्हें शक की निगाह से देखते हैं और उनका मजाक उड़ाते हैं।
सं सूरज
वार्ता

There is no row at position 0.
image