Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नागपुर और देहरादून में ‘भारत के मन की बात’ कार्यक्रम में शामिल होंगे सुशील मोदी

नागपुर और देहरादून में ‘भारत के मन की बात’ कार्यक्रम में शामिल होंगे सुशील मोदी

पटना 06 फरवरी(वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नागपुर और देहरादून में ‘भारत के मन की बात, प्रधानमंत्री मोदी के साथ’ कार्यक्रम में भाग लेंगे।

श्री मोदी ने आज यहां बताया कि वह 08 फरवरी को नागपुर और 10 फरवरी को देहरादून में आयोजित ‘भारत के मन की बात, प्रधानमंत्री मोदी के साथ’ कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संकल्प तैयार करने के लिए आम लोगों से उनके सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा ने पूरे देश में अपने संकल्प पत्र तैयार करने की प्रक्रिया का इस कार्यक्रम के माध्यम से लोकतांत्रिकरण किया है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि देश भर में 300 रथ के जरिए सुझाव पेटिका आम लोगों के बीच रखी गई है। अगले एक महीने तक 10 करोड़ लोगों का सुझाव एकत्र कर उसके आधार पर भाजपा अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि आम लोगों से इस कार्यक्रम के माध्यम से यह जाना जायेगा कि 5 साल में भारत में क्या बदलाव हुआ और अगले 5 साल में देश की जनता कैसा भारत चाहती है ।

श्री मोदी ने कहा कि आम लोगों के बीच जा कर उनकी अपेक्षा, आकांक्षा जानने का यह महासंवाद है। इसके अलावा वेबसाइट, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि के जरिए भी आम लोगों से सुझाव लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में जनाकांक्षाओं को समाहित करने के लिए सभी माध्यमों का उपयोग किया जा रहा है जो एक अनूठा प्रयोग है।

शिवा सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image