Friday, Mar 29 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
खेल


सुशील का एशियाड में पदक सपना टूटा

सुशील का एशियाड में पदक सपना टूटा

जकार्ता, 19 अगस्त (वार्ता) दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार का 12 साल के लंबे अंतराल के बाद एशियाई खेलों में पदक जीतने का सपना टूट गया।

भारत की स्वर्ण पदक उम्मीद माने जा रहे सुशील को 74 किग्रा फ्री स्टाइल वर्ग के क्वालिफिकेशन में बहरीन के एडम बातीरोव से 3-5 का सामना करना पड़ा। सुशील के लिये पदक की अंतिम उम्मीद यही बची थी कि बातीरोव इस वर्ग के फाइनल में पहुंचे जिससे उन्हें कांस्य पदक के लिये रेपचेज़ में उतरने का मौका मिल जाए।

लेकिन बहरीन के पहलवान को क्वार्टरफाइनल में जापान के फूजीनामी यूही से 2-8 से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही सुशील एशियाई खेलों से बाहर हो गये। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्णिम हैट्रिक बनाने वाले सुशील जार्जिया में दो बार अभ्यास करने के बाद एशियाई खेलों में उतरे थे और उन्होंने विश्वास जताया था कि वह इन खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। लेकिन बहरीन के पहलवान ने सुशील का सपना तोड़ दिया।

इस साल गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता सुशील ने बातीरोव के खिलाफ अच्छी शुरूआत की थी और पहले राउंड में 2-1 की बढ़त बना ली। लेकिन एडम ने दूसरे राउंड में सुशील का पैर पकड़ लिया जिससे भारतीय पहलवान दो अंक गंवा 2-3 से पिछड़ गये। बातीरोव ने दूसरा राउंड 4-1 से जीता और 5-3 से मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image