Friday, Mar 29 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सुशील ने केंद्र से बिहार को प्रतिदिन 300 एमटी ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का किया आग्रह

सुशील ने केंद्र से बिहार को प्रतिदिन 300 एमटी ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का किया आग्रह

पटना 22 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं सांसद सुशील कुमार मोदी ने रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से बिहार को प्रतिदिन 300 मिट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

श्री मोदी ने श्री गोयल से दूरभाष पर बातचीत कर आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन 300 मिट्रिक टन आक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि पिछले सात दिनों में बिहार को झारखंड के बोकारो और जमशेदपुर से मात्र 310 मिट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हो पायी है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री को श्री गोयल ने आश्वस्त किया कि 6722 मिट्रिक टन ऑक्सीजन का आवंटन 20 राज्यों को किया गया है, उसमें बिहार को भी शामिल किया जा रहा है।

श्री मोदी ने केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख भाई मांडविया को धन्यवाद दिया जिनके हस्तक्षेप से बिहार को 31 अप्रैल तक के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की 24604 वायल पांच कम्पनियों से आवंटित की गई है। श्री मनसुख भाई ने आश्वस्त किया है कि रेमडेसिविर की कमी नहीं होने दी जाएगी।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल के नेता दवा दुकानदारों को धमकी देकर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी संख्या में देने का दबाव बना रहे हैं ताकि उन्हें अपने समर्थकों को वितरित किया जा सके। उन्होंने दवा दुकानदारों से अपील की है कि वैसे लोगों के बारे में सूचना दें जो दवा की किल्लत एवं कालाबाजारी कर रहे हैं।

सूरज शिवा

वार्ता

image