Tuesday, May 26 2020 | Time 04:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विदेशी पर्यटकों के लिए जल्द खुल सकता है स्पेन
  • नेपाल में कोरोना से चौथी मौत
  • वापसी की मांग को लेकर सीपीएम कार्यालय के बाहर जुटे प्रवासी मजदूर
दुनिया


चाड में आतंकवादियों ने की 18 किसानों की हत्या

दुजाना 23 जुलाई(रायटर) मध्य अफ्रीकी देश चाड में बोको हराम के संदिग्ध आतंकवादियों ने 18 किसानों की हत्या कर दी और नौ महिलाओं का अपहरण कर लिया।

गवर्नर महमत अबाली सलेह ने सोमवार को रायटर को बताया कि लेक चाड क्षेत्र के मायेरोम गांव में गुरुवार की रात कुछ हमलावर आये और किसानों का गला रेत कर फरार हो गये। हमलावरों ने नौ महिलाओं का अपहरण भी किया लेकिन इनमें से एक महिला उनके चंगुल से भाग निकली।

उन्होंने बताया कि किसान खेती के लिए नयी जमीन की तलाश के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा निर्धारित की गयी सीमा रेखा से काफी आगे निकल गये थे। इसके कारण उन पर हमला किया गया।

बोको हराम पिछले नौ वर्ष से पूर्वोत्तर नाइजीरिया में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रहा है और सीमा पार से चाड, नाइजर और कैमरून में हमले कर रहा है। इस दौरान 30 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और लगभग 27 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।

नीरज, यामिनी

रायटर

More News
विश्व में कोरोना से 3.45 लाख लोगों की मौत, करीब 54.50 लाख संक्रमित

विश्व में कोरोना से 3.45 लाख लोगों की मौत, करीब 54.50 लाख संक्रमित

25 May 2020 | 10:51 PM

बीजिंग/जिनेवा/नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और विश्व भर में इससे संक्रमितों की संख्या करीब 54.50 लाख हो गयी है तथा अब तक 3.45 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं।

see more..
image