Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
भारत


कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में संशय बरकरार

कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में संशय बरकरार

नयी दिल्ली, 16 मई (वार्ता) कर्नाटक के लिए मुख्यमंत्री का नाम तय करने को लेकर कांग्रेस में दिनभर गहमागहमी का दौर चला लेकिन राज्य की बागडोर किसे सौपी जाय इस पर सहमति नहीं बन सकी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के घर पर आज इस बारे में विचार विमर्श के लिए सबसे पहले पार्टी नेता राहुल गांधी पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। एक घंटे से ज्यादा समय तक मंथन चला लेकिन नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लिए कोई ठोस फार्मूला तैयार नहीं किया जा सका।

मुख्यमंत्री पद के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया कल से ही दिल्ली में हैं जबकि दूसरे दावेदार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार आज दोपहर बाद यहां पहुंचे और उन्होंने पार्टी नेताओं से बातचीत की।

श्री खडगे के आवास पर श्री कुमार और श्री सिद्दारमैया ने पार्टी अध्यक्ष से अलग-अलग मुलाकात की लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इस बारे में कोई सहमति नहीं बन सकी। इस बीच कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि विचार विमर्श चल रहा है और केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम को लेकर विधायकों की राय के आधार पर जो रिपोर्ट दी है उसके आधार पर ही बुधवार को निर्णय लिया जा सकेगा।

पार्टी हाईकमान से हुई बातचीत के बारे में श्री सिद्दारमैया ने कोई संकेत नहीं दिये लेकिन श्री कुमार ने कहा कि वह पार्टी के वफादार सिपाही हैं और कम से कम 20 सीटें लोकसभा में जीतना उनकी चुनौती है।

श्री कुमार से जब उनकी नाराजगी और इस्तीफे की अटकलों को लेकर सवाल पूछा गया तो वह भड़क गए और उन्होंने कहा कि इस तरह की खबरें चलाने वाले न्यूज चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने कहा “ कांग्रेस मेरी मां है। कांग्रेस ने मुझे सब कुछ दिया है। मैंने कांग्रेस के लिए हमेशा काम किया है और तन मन धन से पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।”

अभिनव अशोक

वार्ता

More News
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 7:35 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की 88 सीटों पर शुक्रवार को मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गयी हैं।

see more..
खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

खड़गे ने घोषणा पत्र समझने को मोदी से मांगा मिलने का समय

25 Apr 2024 | 7:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर बार-बार गलत बयान दे रहे हैं इसलिए पार्टी का घोषणा पत्र समझाने के लिए उन्होंने श्री मोदी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है।

see more..
image