Friday, Apr 19 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य


सुवेन्द्र अधिकारी के भाई पर हमला, कार क्षतिग्रस्त

सुवेन्द्र अधिकारी के भाई पर हमला, कार क्षतिग्रस्त

कोलकाता, 27 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट के उम्मीदवार सुवेन्दु अधिकारी के भाई सौमेन्दु अधिकारी पर कथित रूप से मेदिनीपुर के कोन्टई में शनिवार को हमला किया गया और उनकी कार को क्षति पहुंचायी गयी।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस नेता एवं मंत्री शशि पांजा ने आरोप लगाया है कि भाजपा के समर्थक लाठियों एवं धारदार हथियारों से मतदाताओं को डराते हुए देखे गये।

सौमेन्दु अधिकारी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता कोन्टई में गड़बड़ी फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जब तृणमूल समर्थकों को रोकने की कोशिश कर रहे थे तो उन पर हमला किया गया। तृणमूल समर्थक मतदाताओं को भगाने की कोशिश कर रहे थे।

श्री सौमेन्दु अधिकारी ने कहा, “ हमने चुनाव आयोग से कहा था कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराये जाने चाहिए। तृणमूल कांग्रेस भय फैला रही है। हमने चुनाव आयोग को कार्रवाई के लिए कुछ नाम दिये हैं।”

इससे पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार सुशांत घोष पर सलबोनी में हमला किया गया। उनकी कार में कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की।

सुश्री पांजा ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता खुलेआम लाठियां और धारदार हथियार दिखाकर मतदान केन्द्रों से 100 मीटर की दूरी पर मतदाताओं को डरा रहे हैं।

उन्होंने मेदिनीपुर के कुछ मतदान केन्द्रों का जिक्र करते हुए कहा कि मतदाताओं की रक्षा करने के लिए केन्द्रीय बल कहां हैं। पूर्वी मेदिनीपुर में सुबह गोलीबारी और बम फेंके जाने की घटना में दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गये हैं। चुनाव आयोग के अधिकारियों से इस मामले को देखने को कहा गया है।

इस वारदात में पताशपुर थाना प्रभारी दीपक कुमार चक्रवर्ती और केन्द्रीय बल का एक जवान घायल हुआ है।

श्रवण राम

वार्ता

More News
बिहार की चार लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

बिहार की चार लोकसभा सीटों पर दोपहर तक 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने की वोटिंग

19 Apr 2024 | 2:40 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) संसदीय क्षेत्र में आज दोपहर एक बजे तक लगभग 31.5 प्रतिशत मतदाताओं ने वोटिंग की ।

see more..

राजस्थान में पहले चरण का मतदान दोपहर एक बजे तक 33.73 प्रतिशत रहा

19 Apr 2024 | 2:37 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान दोपहर एक बजे तक 33.73 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image