Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

माता अमृतानंदमयी वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री से करेंगी वार्ता

माता अमृतानंदमयी वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री से करेंगी वार्ता

तिरुवनंतपुरम 08 सितंबर (वार्ता) आध्यात्मिक गुरु माता अमृतानंदमयी देवी 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बातचीत करेंगी और स्वच्छ भारत अभियान के सिद्धांतों के प्रति अपने आश्रम की प्रतिबद्धता साझा करेंगी।

सूत्रों ने बताया,“ अम्मा स्वच्छ भारत के सिद्धांतों के प्रति अपने आश्रम की प्रतिबद्धता के साथ-साथ श्रद्धालुओं द्वारा किए गए कार्यों, आश्रम के निवासी और अमृता छात्रों के भारत को स्वच्छ ए‌वं सुंदर रखने के कार्यों को श्री मोदी से साझा करेंगी।”

बातचीत के तत्काल बाद, आश्रम केरल में कोल्लम जिले के अमृतापुर आश्रम के पास छह किलोमीटर तटीय क्षेत्र में एक विशाल सफाई अभियान आयोजित करेगा। देशभर के अमृता विद्यालय, विश्वविद्यालय कैंपस, आश्रम केंद्र और अन्य संस्थान भी अपने क्षेत्रों में भी सफाई अभियान चलाएंगे।

इस अवसर पर अम्मा लोगों से उसी दिन अपने आस-पास एवं क्षेत्र में इस तरह के स्वच्छता अभियान आयोजित करने की अपील करेंगी और लोगों को भारत को स्वच्छ एवं सुंदर रखने के संदेश देंगी। वह लोगों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी बुलाएंगी कि वे सभी ‘स्वच्छता हाई सेवा 2018’ में पूरी तरह से भाग लें और महात्मा गांधी के सपनों के स्वच्छ भारत को हासिल करने में अपनी भूमिका निभाएं।

महात्मा गांधी के 149वीं जयंती के अ‌वसर और स्वच्छ भारत अभियान के चार साल पूरे होने पर 15 सितम्बर से दो अक्टूबर 2018 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘स्वच्छता ही सेवा’ जन आंदोलन की फिर से शुरुआत की जा रही है।

रमेश टंडन

वार्ता

More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image