Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:47 Hrs(IST)
image
खेल


केरल बाढ़ में फंसा है तैराक साजन प्रकाश का परिवार

केरल बाढ़ में फंसा है तैराक साजन प्रकाश का परिवार

जकार्ता 22 अगस्त (वार्ता) इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों की तैराकी प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे तैराक साजन प्रकाश का परिवार इन दिनों केरल में आई भयानक बाढ़ से पीड़ित है, हालांकि व्यक्तिगत चिंताओं के बावजूद वह राष्ट्रीय जिम्मेदारियों को निभाने में जुटे हैं।

24 वर्षीय साजन के परिवार के पांच सदस्य बाढ़ में लापता हो गए थे। बाढ़ के कारण प्रकाश का घर भी पूरी तरह से नष्ट हो गया है। इसके बावजूद साजन ने एशियाई खेलों की तैराकी प्रतियोगिता में रविवार को शानदार प्रदर्शन किया और पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय तैराक बन गए।

प्रकाश पदक की दौड़ में पांचवें स्थान पर रहे। प्रकाश की प्रार्थनाएं काम आईं और उनके एक संबंधी ने फोन कर परिवार के सुरक्षित होने की सूचना दी। गौरतलब है कि केरल में आई भयंकर बाढ़ के कारण 350 से अधिक लोग मारे गए हैं।

भारतीय तैराक ने कहा, “मैं अपने परिवार के बारे में सोचकर ठीक से सो नहीं पा रहा था। मेरा उनसे कोई संपर्क नहीं था। इसलिए मैं चिंतित था। लेकिन मेरी चाचा ने मुझे परिवार के सुरक्षित होने की सूचना दी।”

बुधवार को 100 मीटर बटरफ्लाई हीट में शीर्ष पर रहकर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने के बाद उन्होंने कहा, “ मैं जब जकार्ता पहुंचा तब जानता था कि केरल में भारी बारिश हो रही है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि स्थिति इतनी भयंकर हो जायेगी।”

प्रकाश ने फाइनल में एक मिनट 57.75 सेकेंड का समय लेकर 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में पांचवां स्थान हासिल किया था। उन्होंने क्वालिफिकेशन के 1 मिनट 58.12 सेकेंड के अपने समय में सुधार किया लेकिन यह उन्हें पदक दिलाने के लिए काफी नहीं था। जापान ने इस स्पर्धा में स्वर्ण और रजत तथा चीन ने कांस्य पदक जीता था। प्रकाश ने वर्ष 2016 में हुए रियो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image