Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
खेल


स्वीडन ने की थी कोरियाई टीम की जासूसी

स्वीडन ने की थी कोरियाई टीम की जासूसी

निजनी नोवगोरोद,19 जून (वार्ता) फुटबाल विश्वकप से पहले टीमें एक दूसरे की तकनीक को जानने के लिये पूरा जोर लगा देती हैं और स्वीडन की टीम को तो अपने ग्रुप की विपक्षी टीम कोरिया की बाकायदा जासूसी ही कर डाली।

स्वीडन ने सोमवार को कोरिया से अपना पहला मुकबला 1-0 से जीता था। स्वीडिश टीम हर लिहाज़ से कोरिया से मजबूत थी इसके बावजूद स्वीडन ने विश्वकप शुरू होने से पहले कोरियाई टीम की जासूसी की थी। स्वीडन ने अपने पहले मैच से पहले इस बात के लिये माफी भी मांगी थी।

दरअसल स्वीडन के एक जासूस ने इस महीने आस्ट्रिया में कोरिया के ट्रेनिंग बेस के पास एक मकान किराये पर लेकर टेलीस्कोप और वीडियो कैमरा के जरिये कोरियाई ट्रेनिंग सत्रों पर निगरानी रखी थी। इस व्यक्ति ने इससे पहले एक पर्यटक के रूप में कोरियाई ट्रेनिंग सत्र में घुसने की कोशिश की थी लेकिन उसे बाहर कर दिया गया था।

स्वीडिश जासूस ने इसके बाद नजदीक रहने वाले एक स्थानीय परिवार को संतुष्ट कर उनका मकान किराये पर लिया और वहां से उसने कोरियाई ट्रेनिंग सत्र को नजदीक से देखा।

स्वीडन के कोच जेन एंडरसन ने कोरिया के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर इस बात के लिये माफी मांगते हुये कहा“ यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने विपक्षी का सम्मान करें। लेकिन जो कुछ हुआ यदि वह सही नहीं है तो हम उसके लिये माफी मांगते हैं। यह एक छोटी सी घटना थी जिसे काफी बड़ा बना दिया गया है। आमतौर पर हम अपने विपक्षी टीमों के बारे में जानकारी उन्हें मैच खेलते हुये देखकर हासिल करते हैं।”

राज प्रीति

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image