Friday, Mar 29 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
खेल


स्वियातेक इटालियन ओपन से बाहर

स्वियातेक इटालियन ओपन से बाहर

रोम, 18 मई (वार्ता) दो बार की इटालियन ओपन चैंपियन इगा स्वियातेक क्वार्टरफाइनल के दौरान लगी दाहिनी जांघ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गयी हैं।

पोलैंड की स्वियातेक बुधवार रात शुरू हुए और गुरुवार सुबह खत्म हुए क्वार्टरफाइनल में गत विंबलडन चैंपियन कज़ाकस्तान की एलिना रिबाकिना का सामना कर रही थीं। दो घंटे के खेल के बाद तीसरे सेट में स्कोर 2-2 से बराबर था जब स्वियातेक को मैच से हटना पड़ा। उन्होंने पहला सेट 6-2 से जबकि रिबाकिना ने दूसरा सेट 7-6 से जीता था।

इससे पहले दूसरे सेट में, स्वियातेक अपना घुटना पकड़कर खेल रही थीं। सेट समाप्त होने के बाद उन्होंने चिकित्सीय सहायता ली और तीसरे सेट के लिये घुटने पर पट्टी बांधकर लौटीं। तीसरे सेट में चार गेम गुज़रने के बाद उन्होंने रिटायर होने का निर्णय लिया।

रिबाकिना ने मैच के बाद कहा, "मैंने टाईब्रेक में कुछ होते देखा, लेकिन मुझे नहीं पता था कि चोट इतनी गंभीर है। पहले दो गेम उन्होंने वास्तव में आक्रामक रूप से शुरू किए थे इसलिए मैं समझ गई कि वह ज्यादा हिल नहीं सकती थीं।"

रिबाकिना ने इस साल स्वियातेक को तीसरी बार हराया है। इस साल स्वियातेक की कुल छह में तीन हार रिबाकिना के हाथों आयी हैं।

सेमीफाइनल में रिबाकिना की भिड़ंत येलेना ओस्तापेंको से होगी, जिन्होंने 2017 फ्रेंच ओपन जीतने के बाद क्ले कोर्ट पर अपने पहले सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये पाउला बडोसा को 6-2, 4-6, 6-3 से हराया।

दूसरे सेमीफाइनल में रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा का सामना यूक्रेन की एंहेलिना कालिनिना से होगा।

इस हार के साथ रोम में स्वियातेक की 14 मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त हो गया। साथ ही, गत रोलां गैरो चैंपियन के 28 मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलने की संभावनओं पर भी प्रश्न चिन्ह लग गया है।

समीक्षा. शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image