Friday, Mar 29 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाहर फंसे बिहार के लोगों से फीडबैक लेकर परेशेनियां करें दूर : नीतीश

बाहर फंसे बिहार के लोगों से फीडबैक लेकर परेशेनियां करें दूर : नीतीश

पटना 30 मार्च (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्य सचिव को बाहर फंसे राज्य के लोगों से जानकारियां लेकर उनकी परेशानियों को अविलंब दूर करने का निर्देश दिया।

श्री कुमार ने यहां एक, अणे मार्ग में हुई उच्चस्तरीय बैठक में बाहर फंसे बिहार के लोगों को हो रही समस्याओं तथा मुख्यमंत्री आवास के दूरभाष, स्थानिक आयुक्त के हेल्पलाइन नंबर, आपदा प्रबंधन विभाग के हेल्पलाइन नम्बर पर फंसे हुये लोगों से प्राप्त सूचनाओं के संबंध में गहन समीक्षा के बाद मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे लोगों को फोन कर उनकी समस्याओं और उन्हें प्राप्त होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली जाए तथा उन्हें जो भी समस्याएं हो रही हैं उनके समाधान के लिए अविलंब कार्रवाई करते हुये उन्हें सहायता उपलब्ध कराई जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सूचना देने वालों से उनका हाल जाना जाए तथा उनसे मिली जानकारी के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुये बाहर फंसे लोगों की परेशानियों को अविलंब दूर करना सुनिश्चित किया जाए।

श्री कुमार ने कहा कि जो लोग बाहर से बिहार आए हैं उनकी स्क्रीनिंग, भोजन, आवासन की व्यवस्था के साथ-साथ उन्हें चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जाए तथा इस क्रम में निर्धारित प्रोटोकाॅल का पालन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें किसी तरह की समस्या न हो।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image