Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ रखने दैनिक वेतनभोगी चिकित्सकों की मदद लें: सिंहदेव

स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ रखने दैनिक वेतनभोगी चिकित्सकों की मदद लें: सिंहदेव

पत्थलगांव, 19 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा है कि प्रदेश में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी की समस्या से जूझना पड़ रहा है, इससे निपटने के लिए दैनिक वेतनभोगी चिकित्सकों की मदद सुदृढ़ स्वास्थ्य सेवा रखने के निर्देश दिए गए हैं।

श्री सिंहदेव ने आज यहां सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाओं को अपर्याप्त बताते हुए साफ सफाई की कमी पर नाराजगी जताई। मरीजों के बेहतर चिकित्सा का लाभ दिलाने के लिए सोनोग्राफी मशीन सहित अनेक चिकित्सा उपकरण देने की घोषणा की। उन्होंने सिविल अस्पताल में स्पेशलिस्ट डाक्टरों की कमी को देखते हुए दैनिक वेतनभोगी चिकित्सक उपलब्ध करा कर चिकित्सा के बेहतर इंतजाम करने की बात कही।

उन्होंने अस्पताल में खराब पड़ी संजीवनी ऐम्बुलेंस की जगह सर्व सुविधाओं से लैस नई वाहन देने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं द्वारा सरकारी अस्पताल को ऐम्बुलेंस वाहन तो प्रदत्त कर दिऐ जाते हैं लेकिन इन वाहनों का संचालन के लिए वाहन चालकों का अभाव में दानदाताओं के वाहन अनुपयोगी साबित हो रहे हैं। दानदाताओं को चाहिए कि वे समुचित व्यवस्था के साथ ही ऐम्बुलेंस वाहन उपलब्ध कराऐं।

सं नाग

वार्ता

image