Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में सड़क निर्माण में पहाड़ों और जंगलों के संरक्षण का विशेष ख्याल रखें : हेमंत

झारखंड में सड़क निर्माण में पहाड़ों और जंगलों के  संरक्षण का विशेष ख्याल रखें : हेमंत

रांची, 01 अप्रैल (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरूवार को कहा कि अच्छी सड़कें विकास का परिचायक होती है, इसलिए सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए ।

श्री सोरेन ने आज यहां पथ निर्माण विभाग और राष्ट्रीय भारतीय राजमार्ग प्राधिकरण ( एनएचएआई) के अधिकारियों से समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वैसी सड़क परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी ली, जिसका तीन अप्रैल को उद्घाटन शिलान्यास केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी करेंगे । उन्होंने ने कहा कि निर्धारित समय सीमा के अंदर सड़कों का निर्माण हो जाना चाहिए । उन्होंने कहा कि राज्य में सड़क निर्माण में पहाड़ों और जंगलों के संरक्षण का विशेष ख्याल रखें।

इस क्रम में एनएचएआई के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि झारखंड में भारतमाला परियोजना के तहत लगभग 1000 किलोमीटर सबके बनाई जा रही हैं इसमें लगभग 400 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है जबकि 600 किलोमीटर सड़क बनाने का काम चल रहा है । इस पर मुख्यमंत्री ने एनएचएआई को कहा कि सड़क निर्माण के बचे हुए काम को छह महीने के अंदर पूरा कर लिया जाए।

विनय सतीश

जारी वार्ता

More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image