Friday, Mar 29 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रेल परियोजना के लिए केन्द्र से की जायेगी बात-गहलोत

रेल परियोजना के लिए केन्द्र से की जायेगी बात-गहलोत

जयपुर 28 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अजमेर वाया टोडारायसिंह, टोंक होते हुए सवाईमाधोपुर रेलवे लाईन के लिए केन्द्र सरकार से बात की जायेगी।

श्री गहलोत आज बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में इस संबंध में प्रश्नकाल में विधायक कन्हैया लाल द्वारा पूछे गये प्रश्न पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास द्वारा जवाब देने के दौरान हंगामा होने पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि जब इससे पहले उनकी सरकार थी तब इस मामले में आधा पैसा देने तथा जमीन फ्री देने की बात थी। लेकिन दुर्भाग्य से सरकार बदल गई और क्या कारण था कि रिफाइनरी सहित कई परियोजनाओं पर काम बंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार बदलने से वित्तीय स्थित खराब हो गई और राज्य को बर्बाद कर दिया गया। उन्होंने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि वित्तीय स्थिति अच्छी बनी, तो इस पर काम करके भी दिखायेंगे। उन्होंने यकीन दिलाते हुए कहा कि इस बारे में वह केन्द्र सरकार से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य में लोकसभा की 25 सीटें जीती है और जनता के काम के लिए विपक्षी सदस्यों को भी इस बारे में केन्द्र से मांग कर उनका सहयोग करना चाहिए।

इससे पहले श्री खाचरियावास ने मूल प्रश्न के जवाब में कहा कि इसके लिए सरकार जमीन नि:शुल्क देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में तत्कालीन राज्य सरकार ने केन्द्र सरकार को लिखा कि इस मामले में उनके पास आधा पैसा देने के लिए नहीं हैं और इस परियोजना के लिए सारा पैसा केन्द्र सरकार ही वहन करे। उन्होंने विपक्षी सदस्यों से कहा कि उन्हें भी इस मामले में केन्द्र सेे पैसा मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनहित में इस परियोजना सहित तीन परियोजनाओं के लिए केन्द्र से पैसे की मांग करनी चाहिए। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि वह इतना ही पूछना चाहते है कि सरकार अपना वादा निभाने के लिए तैयार है या नहीं।

image