Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


समान विचारधारा वाले दलों से बातचीत जारी : भूंदड़

समान विचारधारा वाले दलों से बातचीत जारी : भूंदड़

सिरसा, 28 सितंबर (वार्ता) राज्यसभा सांसद एवं शिरोमणी अकाली दल (शिअद) के हरियाणा प्रदेश प्रभारी बलविंद्र सिंह भूंदड़ ने आज कहा कि हरियाणा विधानसभा को लेकर समान विचारधारा वाले दलों से बात जारी है।

प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से गठबंधन न हो पाने के बीच पार्टी की इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेताओं से बात चल रही है।

श्री भूंदड़ ने ‘यूनीवार्ता‘ को टेलीफोन पर बताया कि हरियाणा में पहले कांग्रेस से उनका विरोध था अब भाजपा से भी हो गया है। उन्होंने हरियाणा में इनेलो अथवा जजपा से गठबंधन के सवाल पर कहा कि राजनीति में सभी संभावनाएं जिंदा रहती हैं।

उन्होंने हरियाणा में चुनावी मुद्दों का जिक्र करते हुउ बताया कि उनका मुख्य मुद्दा हरियाणा में अल्पसंख्यकों, मजदूरों व किसानों की हिफाजत व उनके लिए कल्याकारी योजनाओं को फलीभूत करना रहेगा। उन्होंने बताया कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल आज रांची में हैं और कल (रविवार को) उनकी वापसी होगी, जिसके बाद बैठक कर आगामी निर्णय लिये जाएंगे।

उन्हेांने बताया कि 3 अक्तूबर को पार्टी हरियाणा में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी।

हरियाणा में भाजपा से संबध विच्छेद के सवाल में श्री भूंदड़ ने कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के साथ लोकसभा चुनाव से पखवाड़ा भर पहले नरवाना में बैठक हुई थी जिसमें लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशियों की मदद करने व विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला हुआ था मगर भाजपा ने अपना स्टैंड तोड़ा है। उन्होंने दावा किया कि गठबंधन तोड़ने का भाजपा को नुकसान झेलना पड़ेगा।

दूसरी तरफ हरियाणा के खाद्य आपूर्ति मंत्री कर्णदेव कंबोज ने कहा कि शिअद हरियाणा में सतुलज यमुना लिंक (एसवाईएल) पानी देने के हक में नहीं था इसलिए भाजपा ने हरियाणा में अकाली दल से गठबंधन नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने हरियाणा में अकाली दल से गठबंधन किया ही नहीं तो धोखा किस बात का?

मीडिया से बातचीत में श्री कंबोज ने कहा कि भाजपा पहले हरियाणा विकास पार्टी व इनेलो से गठबंधन कर चेाट खा चुकी है, अब इसीलिए किसी भी क्षेत्रीय दल से गठबंधन करने की उसने तौबा कर ली है। उन्होंने आरोप लगाया कि अकाली दल हमेशा से ही हरियाणा के हक का विरोध करता रहा है। उन्होंने इंकार किया कि भाजपा ने कभी अकाली दल को हरियाणा में सीटें देने का आश्वासन दिया था।

उन्होंने सुखबीर बादल पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने पंजाब में अकाली दल का सहयोग कर चुनाव जितवाए हैं।

सं महेश

वार्ता

image