Friday, Apr 19 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
खेल


मौसम प्रभावित ड्रा मैच में तमिलनाडु को मिले तीन अंक

मौसम प्रभावित ड्रा मैच में तमिलनाडु को मिले तीन अंक

कानपुर, 06 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में सोमवार को हारजीत के फैसले के बगैर संपन्न हुये रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले में तमिलनाडु को पहली पारी के बढ़त के आधार पर तीन अंक मिले जबकि मेजबान उत्तर प्रदेश को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

ग्रीनपार्क मैदान पर मौसम प्रभावित मैच में तमिलनाडु ने टास हार कर पहले खेलते हुये पहली पारी में 180 रन बनाये थे जिसके जवाब में यूपी की टीम पहली पारी में 175 रन ही बना सकी। पहली पारी में मात्र पांच रन की बढ़त हासिल करने वाली मेहमान टीम खेल के अंतिम दिन दूसरी पारी में 154 रनो पर ढेर हो गयी जबकि खराब रोशनी के कारण तय समय से पहले खत्म हुये मैच में यूपी ने दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 42 रन बना लिये थे।

चार दिवसीय मुकाबले में पहले दिन का खेल वर्षा की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे रोज भी गीले मैदान और खराब रोशनी की वजह से दोपहर पौने दो बजे शुरू हो सका था। मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा जिसमें यूपी के सौरभ कुमार दोनो पारियों में दस विकेट चटका कर सबसे सफल रहे वहीं अंकित राजपूत ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में तीन विकेट झटके।

तमिलनाडु की ओर से टी नटराजन ने टीम को पहली पारी में बढत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। उन्होने पहली पारी में चार विकेट झटके जबकि दूसरी पारी में मेजबान टीम के गिरने वाले दो विकेट भी उनकी झोली में गये।

इस मैच के बाद ए और बी ग्रुप में यूपी ने चार मुकाबलों में 10 अंक अर्जित कर लिये है जबकि तमिलनाडु इतने ही मैचों में चार अंक बटोर चुकी है।

प्रदीप प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image