Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:43 Hrs(IST)
image
खेल


तमीम भारत दौरे से हटे

तमीम भारत दौरे से हटे

ढाका, 26 अक्टूबर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल ने भारत के आगामी दौरे के लिये बंगलादेश क्रिकेट टीम से अपना नाम वापिस ले लिया है, चयनकर्ताओं ने उनकी जगह इमरूल काएस को टीम में शामिल किया है।

तमीम ने पहले ही बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड को भारत दौरे में सभी मैचों के लिये उपलब्ध रहने पर असमर्थता जताई थी। उनकी पत्नी गर्भवती हैं और इस महीने के आखिर तक अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज़ से बाहर रहने का फैसला किया है। हालांकि यह साफ नहीं है कि उनकी जगह लेने वाले इमरूल सीरीज़ के दो टेस्ट मैचों के लिये खेलने उतरेंग या नहीं।

बंगलादेश और भारत के बीच 3 से 26 नवंबर तक चलने वाले दौरे में तीन ट्वंटी 20 और दो टेस्ट खेले जाएंगे। तमीम पिछले कुछ समय से चोटिल भी हैं, लेकिन उन्हें टी-20 टीम में शामिल कर लिया गया था। उन्होंने बीसीबी को बताया था कि वह कोलकाता में 22 नवंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट से हट सकते हैं ताकि अपनी पत्नी के साथ रह सकें।

मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने कहा,“ तमीम ने हमें जानकारी दी थी कि वह कोलकाता में दूसरे टेस्ट से हट सकते हैं ताकि पत्नी के साथ रह सकें। लेकिन अब वह पूरे समय अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं इसलिये उन्होंने दौरे से हटने का फैसला किया है।”

तमीम इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज़ और जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय ट्वंटी 20 सीरीज़ से भी बाहर रहे हैं। जुलाई में श्रीलंका के बंगलादेश दौरे के बाद से ही वह क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं और यह उनकी तीसरी सीरीज़ है जिससे उन्होंने बाहर रहने का फैसला किया है। उन्होंने इसी माह चटगांव डिवीजन की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की थी।

तमीम बंगलादेश के दूसरे क्रिकेटर हैं जो भारत दौरे से बाहर हो गये हैं। इससे पहले पीठ की चोट के कारण मोहम्मद सैफद्दीन भी दौरे से बाहर हो चुके हैं। ऑलराउंडर के विकल्प के तौर पर अभी तक बोर्ड ने किसी के नाम की घोषणा नहीं की है।

प्रीति

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image