Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश में तानाजी-द अनसंग वॉरियर' टैक्स फ्री

उत्तर प्रदेश में तानाजी-द अनसंग वॉरियर' टैक्स  फ्री

लखनऊ 14 जनवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म 'तानाजी-द अनसंग वॉरियर' को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी एवं समर्पित सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे की वीरगाथा पर आधारित है।

तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से अधिक से अधिक लोग प्रेरणा ले सकें इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस फिल्म को प्रदेश के सिनेमाघरों में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है।

वहीं, अभिनेता अजय देवगन ने मंगलवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिये धन्‍यवाद दिया और साथ में फिल्म देखने की गुजारिश की । उन्होंनें ट्वीट में कहा कि यदि आप हमारी फिल्म देखते हैं तो मुझे भी प्रसन्नता होगी।

तानाजी मालुसरे शिवाजी के वीर सेनापति की कहानी है । इतिहास के अनुसार 1670 में तानाजी ने सिंहगढ़ की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सिंहगढ़ का किला तो उन्होंने जीत लिया था लेकिन उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी । उनकी मृत्यु पर शिवाजी ने कहा था गढ़ तो जीत लिया लेकिन सिंह चला गया ।

फिल्म 10 जनवरी को रिलीज हुई है । फिल्म में तानाजी की पत्नी सावित्री की भूमिका में काजोल हैं जो अजय देवगन की पत्नी हैं । अजय देवगन इस फिल्म के सह निर्माता भी हैं । उन्होंनें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म को कर मुक्त करने का अनुरोध किया था ।

विनोद

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image