Friday, Mar 29 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टंडन ने अत्यावश्यक सेवाएं देने वालों का घंटी और शंख बजा बढ़ाया हौसला

टंडन ने अत्यावश्यक सेवाएं देने वालों का घंटी और शंख बजा बढ़ाया हौसला

भोपाल, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने देशवासियों के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए कोरोना वायरस के वैश्विक संकट के समय अत्यावश्यक सेवाएं देने वाले लोगों के प्रति धन्यवाद आभार ज्ञापित किया। उन्होंने देशवासियों के साथ एक जुटता का प्रदर्शन किया।

श्री टंडन ने राजभवन के मुख्य द्वार पर शंख और घंटी बजाकर उनके प्रति आभार ज्ञापन किया। इस अवसर पर राज्यपाल से लेकर राजभवन के सफाई कर्मी सहित विभिन्न कर्मचारियों ने भी शंख, घंटा, झांझ, मंजीरा, घंटी, बिगुल, थाली और ताली बजाकर समवेत ध्वनि का संचार वातावरण में किया।

राज्यपाल ने पिछले 2 महीनों से अस्पतालों में, एयरपोर्ट्स पर, दिन रात काम में जुटे हुए लाखों लोगों जिनमें डॉक्टर, नर्स ,हॉस्पिटल का स्टाफ, सफाई करने वाले भाई-बहन, एयरलाइंस के कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी, रेलवे-बस-ऑटो रिक्शा की सुविधा से जुड़े लोग, होम डिलिवरी करने वाले लाखों लोग, अपनी परवाह किये बिना, दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं। वर्तमान परिस्थितियों यह सेवाएं सामान्य नहीं मानी जा सकती क्योंकि खुद इनके भी संक्रमित होने का पूरा खतरा है। बावजूद इसके ये लोग अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, दूसरों की सेवा कर रहे हैं। ये राष्ट्र-रक्षक की तरह कोरोना महामारी और हमारे बीच में खड़े हैं। देश इनका कृतज्ञ है।

राज्यपाल ने ऐसे सभी लोगों को धन्यवाद अर्पित करने के लिए राजभवन के मुख्य द्वार से पर खड़े होकर 5 मिनट तक आभार व्यक्त किया और उनका हौसला बढ़ाया।

बघेल

वार्ता

image