Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:04 Hrs(IST)
image
खेल


अगले दो वर्षों में शीर्ष पांच में आने का लक्ष्य: सविता

अगले दो वर्षों में शीर्ष पांच में आने का लक्ष्य: सविता

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (वार्ता) भारतीय महिला टीम की गोलकीपर सविता ने कहा है कि हाल के वर्षों में भारतीय टीम का बदला स्वरुप टीम की सफलता के पीछे मुख्य कारणों में से एक रहा है और अगले दो वर्षों में टीम अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) रैंकिंग में शीर्ष पांच में अपना स्थान बना सकती है।

सविता ने कहा, “कोई रातोंरात अच्छा प्रदर्शन नहीं करता। अच्छा परिणाम पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से निरंतर प्रयास की जरूरत होती है। हमने निश्चित रूप से अपने प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत की है। हालांकि, मैं हॉकी इंडिया को एक परिभाषित ढांचा लागू करने का श्रेय दूंगी, जिस कारण हमें अच्छे कोचों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है। हमारी शारीरिक फिटनेस की निगरानी की जा रही है और हम अपने आहार को लेकर भी काफी सजग हैं।”

उन्होंने कहा, “हॉकी इंडिया ने पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय कोचिंग कैंप और टूर्नामेंट की बहुत अच्छी योजना बनाई है, जिससे खिलाड़ियों को अपने खेल में बेहतर करने में मदद मिली है।” उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने दुनिया भर में हर किसी के लिए बहुत मुश्किल रहे हैं। भारतीय महिला हॉकी टीम ने वापसी की है और पुराने फॉर्म में लौट रही है।

हरियाणा के सिरसा की सविता ने भारतीय हॉकी टीम के भविष्य पर कहा, “हम निश्चित रूप से पिछले तीन-चार वर्षों में एक टीम के रूप में विकसित हुए हैं और हमने हर क्षेत्रों को कवर किया है। हमने दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ कोचों के साथ काम किया है और इसलिए हम हाल के दिनों में शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि हॉकी इंडिया और साई के निरंतर समर्थन के कारण हमारे पास निश्चित रूप से अगले दो वर्षों में एफआईएच रैंकिंग के शीर्ष पांच में जगह बनाने के अच्छे आसार हैं।

शुभम राज

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image