Friday, Mar 29 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी की कीमतें घटायी

टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी की कीमतें घटायी

नयी दिल्ली, 18 जनवरी,(वार्ता) देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नेक्सन ईवी के लाँच के तीन साल पूरे होने पर आज नेक्सन ईवी पोर्टफोलियो की कीमतों में बदलाव और बेहतर रेंज के साथ नये अंदाज में प्रस्‍तुत करने की घोषणा की।

कंपनी ने अपने लोकप्रिय नेक्सी ईवी की कीमतों में ऐसे समय में करीब 50 हजार रुपये की कमी की गयी है जब महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी इस श्रेणी में ईवी लाँच करने की घोषणा की है। नेक्सन ईवी की शुरूआती कीमत पहले 14.99 लाख रुपये थी जिसे अब कम कर 14.49 लाख रुपये कर दी गयी है। इसके साथ ही कंपनी नेक्सन ईवी मैकस मॉडल के रेंज को भी बढ़ाक 453 किलोमीटर करने का ऐलान किया है।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि ड्राइविंग और यूजर पैटर्न्स के आधार पर मिली जानकारी के साथ नेक्सन ईवी मैक्स वैरिएंट्स की रेंज 453किलोमीटर (एमआईडीसी) तक बढ़ाई गई है। यह बढ़ी रेंज 25 जनवरी, 2023 से लागू हो रही है। रेंज में यह बढ़ोतरी नेक्सन ईवी मैक्स के मौजूदा मालिकों को 15 फरवरी, 2023 से कंपनी की डीलरशिप पर एक

सॉफ्टवेयर अपग्रेड के माध्यम से प्रदान की जाएगी।

·कंपनी ने आज अपने पोर्टफोलियो में नेक्सन ईवी मैक्स एक्सएम ट्रिम को लॉन्च किया। यह वैरिएंट 16.49 रुपये लाख की कीमत पर इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आई-वीबीएसी के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), एलईडी डीआरएल और एलईडी टेल लैम्प्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, पुश बटनर स्टार्ट, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, स्मार्टवाच कनेक्टिविटी के साथ जेडकनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और रियर डिस्क ब्रेक्स से लैस होगा।

टॉप एंड ट्रिम, नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड प्लस की नई कीमत 18.49 लाख रुपये रखी गई है। एक्सएमकी खूबियों के अलावा, यह वेंटिलेशन के साथ लेदरेट सीट्स, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, केबिन एयर प्‍यूरिफ़ायर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 स्पीकरों के साथ हर्मन का 17.78 सेंटीमीटर फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच अलॉय व्हील्स, हिल डिसेंट कंट्रोल, शार्कफिन ऐन्टेना आदि के साथ आती है। नेक्सन ईवी प्राइम एक्सएम, जो प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल, पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, स्मार्टवाच कनेक्टिविटी के साथ जेडकनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हर्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियों के साथ आती है, इसकी नई कीमत 14.49 लाख रुपये रखी गई है। नयी नेक्सन ईवी की बुकिंग शुरू हो गयी है और अप्रैल 2023 से डिलिवरी शुरू की जायेगी।

शेखर

वार्ता

More News
डीओटी का नाम लेकर मोबाइल नंबर बंद करने की धमकी भरे कॉल से सतर्कत रहने की अपील

डीओटी का नाम लेकर मोबाइल नंबर बंद करने की धमकी भरे कॉल से सतर्कत रहने की अपील

29 Mar 2024 | 6:50 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) विदेशी मोबाइल नंबर से कॉल करके मोबाइल नंबर बंद करने के धमकी भरे कॉल पर संचार मंत्रालय के दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने परामर्श जारी करते हुये आज कहा कि विभाग अपनी ओर से किसी को भी ऐसी कॉल करने के लिए अधिकृत नहीं करता है और उसने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है तथा ऐसी कॉल प्राप्त होने पर कोई भी जानकारी साझा नहीं करने की अपील की है।

see more..
गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

गुड फ्राइडे पर शेयर और मुद्रा बाजार बंद

29 Mar 2024 | 6:45 PM

मुंबई 29 मार्च (वार्ता) गुड फ्राइडे के अवसर पर आज शेयर बाजार और अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में अवकाश रहा, जिसके कारण कोई कामकाज नहीं हो सका।

see more..
फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

फोनपे के यूजर अब यूएई में कर सकेंगे यूपीआई

29 Mar 2024 | 6:08 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च, (वार्ता ) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा करने वाले फोनपे ऐप के यूजर अब यूपीआई से भुगतान कर सकेंगे।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image