Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
भारत


टाटा पावर लोक अदालत के द्वारा करेगी बिजली उपभोक्ता की समस्यायों का निदान

टाटा पावर लोक अदालत के द्वारा  करेगी बिजली  उपभोक्ता की समस्यायों का निदान

नई दिल्ली,19 जनवरी (वार्ता ) टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड ने 22 जनवरी को स्पेशल ‘लोक अदालत’ के आयोजन की घोषणा की है। इसका आयोजन टीपीडीडीएल ईएसी ऑफिस, सेक्टर-3, रोहिणी में किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में उत्‍तर एवं उत्‍तर पश्चिमी दिल्‍ली की क़रीब 70 लाख की आबादी को बिजली सप्‍लाई करने वाली अग्रणी पावर यूटिलिटी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड ने दिल्‍ली स्‍टेट लीगल सर्विसेज़ अथॉरिटी (डीएसएलएसए) के सहयोग से बिजली उपभोक्ता के विभिन्न समस्यायों का निपटारा करने के लिए इस लोक अदालत का आयोजन किया है। लोक अदालत में ग्राहकों को बिजली चोरी और डिस्‍कनेक्‍शन के मामलों में सुनवाई के बाद तत्‍काल राहत मिल सकती है।

लोक अदालत में भाग लेने के लिए ग्राहकों को 19124 पर कॉल या टाटा पावर को ईमेल भेज कर खुद को पहले से रजिस्‍टर करना होगा।

इस लोक अदालत में ऐसे मामलों पर विचार किया जाएगा जो किसी भी अदालत में लंबित हैं या जिन्‍हें अभी तक किसी अदालत में दाखिल नहीं किया गया है। बिजली चोरी के मामलों के निपटारे के इच्‍छुक ग्राहक व्‍यक्तिगत रूप से या अपने अधिकृत प्रतिनिधि के ज़रिए (अथॉरिटी लैटर के साथ) लोक अदालत में भाग ले सकते हैं।

बिजली चोरी के मामलों का निपटारा करने के इच्‍छुक उपभोक्‍ता इस अवसर का लाभ उठाकर अपने लंबित मामलों का तत्‍काल और संतोषजनक तरीके से निपटारा करवा सकते हैं। ग्राहकों के स्‍तर पर डिफॉल्‍ट होने की स्थिति में, कंपनी विद्युत अधिनियिम, 2003 के प्रावधानों के अनुरूप आवश्‍यक आपराधिक कार्यवाही कर सकती है। उपभोक्‍ता अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट, चेक, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ऑनलाइन या कैश से कर सकते हैं।

लोक अदालत को सफल बनाने के लिए टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड अपने सभी ग्राहकों को विभिन्‍न संचार माध्यमों के द्वारा इस बारे में जानकारी दे रहा है।

सं. सैनी

वार्ता

More News
अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

23 Apr 2024 | 3:31 PM

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आबकारी नीति 2021-22 कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मंगलवार को सात मई तक के लिए बढ़ा दी।

see more..
आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि आख़िरकार जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बढ़ती हुई सुगर के लिए इन्सुलिन दी।

see more..
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
image