Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


परिषदीय विद्यालयों में टीचर की शत प्रतिशत हाजिरी जरूरी : अनुपमा

परिषदीय विद्यालयों में टीचर की शत प्रतिशत हाजिरी जरूरी : अनुपमा

लखनऊ, 28 जून, (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिये शत प्रतिशत अध्यापकों की उपस्थिति के साथ साथ छात्र छात्राओं की उपस्थिति पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

बलिया में बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान श्रीमती जायसवाल ने स्कूल चलो अभियान और परिषदीय विद्यालयों में ड्रेस वितरण की तैयारी से संबंधित कोई बैठक न होने पर नाराजगी जताई और प्रभारी बीएसए सुभाष गुप्ता को फटकार लगाई। आधार नामांकन के कार्य को लेकर उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। ऐसे में लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई होगी।

उन्होने कहा कि अधिकारी स्कूलों में लगातार निरीक्षण करें। शत-प्रतिशत अध्यापकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। नामांकन के सापेक्ष छात्र-छात्राओं की भी उपस्थिति का विशेष ख्याल रखा जाए। परिषदीय विद्यालयों मंन सरकार जो सुविधा दे रही है उसका लाभ प्रत्येक छात्र छात्राओं को मिले। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर परिषदीय विद्यालय से जुड़ी कोई भी गंभीर शिकायत मिली और उसमें किसी की लापरवाही सामने आई तो सख्त कार्रवाई तय है।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि 25 प्रतिशत अलाभित समूह के बच्चों को चिन्हित विद्यालयों में दाखिला कराने की व्यवस्था है। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि अगर कोई चिन्हित विद्यालय एडमिशन लेने से मना करता है तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाये।

प्रदीप

वार्ता

More News
देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस मोदी की देन: योगी

23 Apr 2024 | 6:44 PM

गोरखपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार देश के अंदर 'पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण आया है जिसका सर्वाधिक लाभ गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को मिला है।

see more..
सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

सहारनपुर में कार पेड़ से टकरायी,चार मरे

23 Apr 2024 | 6:39 PM

सहारनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में सोमवार रात तेज रफ्तार कार के सड़क किनारे पेड़ से टकराने से उसमे सवार पिता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गये।

see more..
image