Friday, Apr 19 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
खेल


टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक हैः राहुल

टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक हैः राहुल

सिडनी, 30 नवंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मुकाबला हार सीरीज गंवाने के बावजूद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल का कहना है कि टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक हैं।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 66 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उसे 51 से पराजय झेलने पड़ी थी। भारत तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है और दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला बुधवार को कैनबरा में खेला जाएगा।

राहुल ने मैच के बाद कहा, “टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। एक टीम के रुप में आपको कई बार यह स्वीकार करना होता है कि विपक्षी टीम ने आपसे बेहतर क्रिकेट का प्रदर्शन किया है। उनके लिए यह घरेलू वातावरण है।”

उन्होंने कहा, “हमने लंबे समय बाद 50 ओवर क्रिकेट खेला है इसलिए लय में आने में समय लगेगा। यह दौरा अभी काफी लंबा है लेकिन हमने कई चीजें सही भी की है। हमें बस बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच पर बेहतर गेंदबाजी कैसे करनी है उस पर ध्यान देना होगा। हमने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है इसलिए सिर्फ टीम को अपने कौशल के अनुसार उस पर अमल करना है तथा जल्द विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित करना है।”

राहुल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बचाव करते हुए कहा कि टीम में सभी को उनका महत्व पता है। उल्लेखनीय है कि बुमराह ने पहले मुकाबले में 10 ओवर में 73 रन देकर एक विकेट औऱ दूसरे मैच में 10 ओवर में 79 रन देकर एक विकेट लिया था।

राहुल ने कहा, “हम सभी को पता है कि बुमराह में क्षमता है और वह मैदान में काफी प्रतिस्पर्धी हैं। उन्हें खुद से काफी उम्मीदें होती हैं। न्यूजीलैंड दौरे को काफी समय बीत चुका है और मुझे यकीन है कि उन्होंने इसके बाद काफी अच्छी तैयारी की होगी। टीम में सभी को बुमराह का महत्व मालूम है।”

शोभित

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image