Friday, Apr 19 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
खेल


टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में : मयंक

टीम इस वक्त मजबूत स्थिति में : मयंक

किंग्सटन, 31 अगस्त (वार्ता) वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन भारतीय टीम अभी मजबूत स्थिति में है।

मयंक ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 69 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 264 रन बना लिए।

मयंक ने कहा, “पहले सत्र में केमार रोच और जैसन होल्डर ने बेहतरीन गेंदबाजी की और गेंद को सही जगह पर रखा। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। पिच पर नमी थी और गेंद तेजी से आ रही थी। मेरे ख्याल से होल्डर सही जगह पर गेंद डाल रहे थे और संभलने का कोई मौका नहीं दे रहे थे।”

उन्होंने कहा, “होल्डर अकसर बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ाते हैं। उन्होंने पहले छह-सात ओवर गेंदबाजी की जिसमें तीन और चार मैडन फेंके। एक बल्लेबाज के नाते आपको पता होता है कि होल्डर आपको कोई मौका नहीं देने वाले हैं। टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में है। इस पिच पर पहले दिन पांच विकेट गिरना दर्शाता है कि टीम ने सही खेल का प्रदर्शन किया।”

सलामी बल्लेबाज ने कैरेबियाई ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल के लिए कहा, “कॉर्नवाल अच्छे गेंदबाज हैं और वह सही जगह गेंद डाल रहे थे। मुझे नहीं लगता कि उनके खिलाफ रन बनाना आसान होगा। मैंने थोड़ा समय लिया लेकिन फिर विराट के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी की। हम दोनों में से किसी एक बल्लेबाज का बड़ा स्कोर बनाना टीम के लिए जरुरी था।”

मयंक ने कहा, “पहले सत्र के बाद बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हुआ था। पिच थोड़ी अच्छी हो गयी थी। पिच में नमी के कारण हमारे विकेट गिरे। लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। विशेषकर केमार रोच और जैसन होल्डर ने शानदार गेंदबाजी की। ये दोनों गेंदबाज सही लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे।”

शोभित, राज

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image