Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
खेल


शास्त्री बने रह सकते हैं टीम इंडिया के कोच

शास्त्री बने रह सकते हैं टीम इंडिया के कोच

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बावजूद मुख्य कोच रवि शास्त्री के अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) शास्त्री को टीम इंडिया के मुख्य कोच पद पर बरकरार रख सकता है जिनका कार्यकाल आईसीसी विश्वकप तक था। हालांकि बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को ही आधिकारिक बयान जारी कर मुख्य कोच सहित भारतीय क्रिकेट टीम के नये सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जिसके लिये नये दिशा निर्देश भी जारी किये गये हैं। इसके लिये 30 जुलाई तक आवेदन मांगे गये हैं।

टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री का अनुबंध अगले महीने वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद समाप्त हो जाएगा। बीसीसीआई ने हालांकि कहा है कि मौजूदा कोचिंग स्टाफ स्वत: ही इस प्रक्रिया में शामिल रहेगा। शास्त्री को कप्तान विराट कोहली का पसंदीदा माना जाता है, तथा टीम को उनकी कार्यशैली काफी पसंद है। बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि टीम इंडिया ने शास्त्री के मार्गदर्शन में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं और यदि वह दोबारा इस पद के लिये आवेदन देते हैं तो उन्हें प्राथमिकता मिलना तय है।

भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं। सपोर्ट स्टाफ को विश्वकप के बाद 45 दिन का विस्तार दिया गया है और इसमें वेस्टइंडीज़ का तीन अगस्त से तीन सितंबर तक का दौरा शामिल रहेगा। भारत को वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद अपने घरेलू दौरे की शुरूआत 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ से करनी है।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिये मौजूदा स्टाफ को अपनी सहमति देनी होगी। लेकिन टीम को नया ट्रेनर और फिजियो मिलेगा। ट्रेनर शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट भारत के सेमीफाइनल में बाहर हो जाने के बाद अपने पदों से विदा हो गये थे।

 

More News
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image