Friday, Mar 29 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप से पहले नये चेहरों की परीक्षा में जुटी टीम इंडिया

विश्वकप से पहले नये चेहरों की परीक्षा में जुटी टीम इंडिया

धर्मशाला, 14 सितंबर (वार्ता) विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 से अपने अभियान की शुरूआत करेगी जहां सभी की निगाहें दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद जैसे युवा चेहरों के प्रदर्शन पर लगी होंगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ का पहला मुकाबला रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा। फटाफट प्रारूप में इस बार भारतीय चयनकर्ताओं ने कई नये चेहरों को मौका दिया है जिसके पीछे लक्ष्य अगले वर्ष आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले युवा और प्रतिभाशाली नये चेहरों को तलाशना है।

दिग्गज बल्लेबाज़ विराट की अगुवाई में भारतीय टीम ट्वंटी 20 प्रारूप में अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है जिसके अधिकतर खिलाड़ी दुनिया की चर्चित ट्वंटी 20 इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलने का अनुभव रखते हैं। भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज़ दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ को 3-0 से जीता था और ऊंचे आत्मविश्वास के साथ वह अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी इसी कामयाबी को दोहराना चाहेगी।

हालांकि भारतीय टीम के लिये अगले वर्ष होने वाले विश्वकप से पूर्व अपने लिये सही संयोजन तलाशना एक चुनौती भी है और कप्तान एवं कोच रवि शास्त्री ट्वंटी 20 में नये खिलाड़ियों को मौका देने के पक्षधर रहे हैं। टीम में राजस्थान के तेज़ गेंदबाज़ खलील, दिल्ली के नवदीप और उत्तर प्रदेश के दीपक नये खिलाड़ियों में हैं जिनके प्रदर्शन पर प्रबंधन और चयनकर्ताओं की निगाहें लगी हैं और ये खिलाड़ी भी टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिये संघर्ष करेंगे।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image