Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
खेल


सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया

सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया

माउंट मौंगानुई, 27 जनवरी (वार्ता) भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया से दौड़ रहा विजय रथ अब न्यूजीलैंड को सोमवार को यहां होने वाले तीसरे वनडे में भी रौंद कर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगा।

कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में ही सीरीज का निपटारा करना चाहेंगे क्योंकि उन्हें सीरीज के आखिरी दो वनडे और उसके बाद तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है। भारत ने पहले दो मैचों में मेजबान टीम को आसानी से शिकस्त दी है।

भारत ने सीरीज का पहला मैच नेपियर में आठ विकेट से जीता था जबकि यहां उसने दूसरे वनडे में 90 रन से जीत हासिल की। दोनों ही मैचों में मेजबान टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी लचर रही जबकि इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड ने श्रीलंका का वनडे सीरीज में 3-0 से सफाया किया था।

भारतीय कप्तान तीसरे मैच में भी उसी टीम के साथ उतरना चाहेंगे जिसने दूसरा मैच बड़ी आसानी से जीता। यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम प्रबंधन एकादश में कोई बदलाव करता है या नहीं। आलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है कि उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलेगा है या नहीं।

बीसीसीआई ने पांड्या पर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में लगा निलंबन हटा लिया है ताकि वह न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ सकें। पांड्या को इस मामले के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था। यदि टीम प्रबंधन पांड्या को एकादश में शामिल करने का फैसला करता है तो आलराउंडर विजय शंकर को बाहर बैठना पड़ सकता है जिन्हें अब तक खुद को साबित करने का पूरा मौका नहीं मिल पाया है।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image