Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
खेल


अभ्यास में ताकत परखेगी टीम इंडिया

अभ्यास में ताकत परखेगी टीम इंडिया

चेम्सफोर्ड, 24 जुलाई (वार्ता) विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ उसके मैदान पर पांच टेस्टों की चुनौतीपूर्ण सीरीज़ से पूर्व अपनी तैयारियों को परखने उतरेगी जहां बुधवार से एसेक्स के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में उसकी निगाहें अपने अंतिम एकादश के प्रदर्शन पर लगी होंगी।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी शुरूआत करते हुये ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ में 2-1 से जीत दर्ज की लेकिन वनडे सीरीज़ में वह 1-2 से सीरीज़ गंवा बैठी। टीम इंडिया की निगाहें अब हालांकि पांच टेस्ट मैचों की लंबी और चुनौतीपूर्ण सीरीज़ में जीत दर्ज करने पर लगी हैं जिसे लेकर उसपर काफी दबाव भी है।

भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, जसप्रीत बुमराह जैसे कुछ अच्छे खिलाड़ियों की चोटों के बीच उसे भरोसेमंद खिलाड़ियों अजिंक्या रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, नयी सनसनी चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं। इसके अलावा विश्व के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज़ और भारतीय कप्तान विराट पर भी इंग्लिश जमीन पर बल्ले से प्रभावित करने का दबाव रहेगा।

वर्ष 2014 में इंग्लैंड में पिछली टेस्ट सीरीज़ में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ विराट का भी व्यक्तिगत प्रदर्शन खास नहीं रहा था और 10 पारियों में जेम्स एंडरसन ने उन्हें चार बार आउट किया था। हालांकि मौजूदा समय में विराट हर प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ हैं और उनका प्रदर्शन सबसे अधिक निगाहों में रहेगा।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image