Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
खेल


प्रदूषण को मात देने वाली टीम जीतेगी पहला टी-20

प्रदूषण को मात देने वाली टीम जीतेगी पहला टी-20

नयी दिल्ली, 02 नवम्बर (वार्ता) भारत और बंगलादेश के बीच रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पूर्व सारी चर्चा खिलाड़ियों से ज्यादा राजधानी के प्रदूषण पर सिमटी हुई है और जो टीम प्रदूषण को काबू करेगी वह तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने में कामयाब रहेगी।

फिरोजशाह कोटला मैदान का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखे जाने के बाद इस स्टेडियम में यह पहला मैच है लेकिन दिवाली के ठीक बाद इस मैच का होना परेशानी का सबब बन गया है। राजधानी में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है, स्कूल बंद कर दिए गए हैं, निर्माण कार्य रोक दिए हैं और मेहमान टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ मास्क पहन कर अभ्यास कर रहे हैं।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों से पहला सवाल प्रदूषण को लेकर पूछा जाता है लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने स्पष्ट किया है कि मैच अपने कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा और इतने कम समय में इसे शिफ्ट नहीं किया जा सकता।

दिवाली के बाद से राजधानी के आसमान पर धुएं की परत बिछी हुई है और सूरज देवता के दर्शन नहीं हो रहे हैं। ऐसे में सवाल यही है कि दोनों टीमों को एक-दूसरे से ज्यादा प्रदूषण से निपटना होगा और खेल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

भारतीय टीम घरेलू जमीन पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा खेली थी और टेस्ट सीरीज 3-0 से जीती थी। भारत के लिए मैच शुरू होने से पहले अच्छी खबर है कि विराट कोहली की जगह इस सीरीज में कप्तानी संभाल रहे ओपनर रोहित शर्मा फिट हैं और आज उन्होंने स्टेडियम में मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए विजयी शुरुआत का विश्वास जताया।

राज

जारी वार्ता

More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
image