Friday, Apr 26 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लिफ्ट हादसे की जांच के लिए तकनीकी समिति बनायी जाएगी - शिवराज

लिफ्ट हादसे की जांच के लिए तकनीकी समिति बनायी जाएगी - शिवराज

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा में कहा कि इंदौर में एक अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य नेताओं द्वारा लिफ्ट का उपयोग करने के दौरान हुए हादसे की जांच के लिए तकनीकी समिति बनायी जाएगी।

श्री चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सुझाव पर तकनीकी समिति बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि यह समिति राज्य में लिफ्ट संचालन से संबंधित आवश्यक मापदंडों का परीक्षण करेगी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर इस तरह के हादसे रोकने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। श्री चौहान ने कहा कि कल भोपाल में भी एक लिफ्ट हादसा हुआ है, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए हैं। ये सब नहीं होना चाहिए।

इसके पहले सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने पर श्री चौहान ने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के स्वस्थ और सुरक्षित रहने पर ईश्वर के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कल इंदौर में हुई लिफ्ट दुर्घटना की जांच की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संतोष की बात है कि ईश्वर की कृपा से लिफ्ट दुर्घटना के दौरान श्री कमलनाथ और विधायक सज्जन सिंह वर्मा को चोट नहीं पहुंची और वे स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं।

इसके पहले श्री कमलनाथ ने श्री चौहान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होंने सद्भावनाएं प्रकट की हैं और एक घंटे के अंदर ही जांच के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लिफ्ट में हादसा हुआ और वह बेसमेंट तक चली गयी, जो नहीं जाना चाहिए थी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक तकनीकी समिति बनायी जाना चाहिए, जो जांच करे और भविष्य में इस तरह की घटनाएं रोकने के लिए भी कदम उठाए। उन्होंने कहा कि लिफ्ट के निरीक्षण इंजीनियर्स द्वारा प्रत्येक छह माह में होना चाहिए और उस पर अंतिम निरीक्षण की तिथि भी दर्ज होना चाहिए।

प्रशांत

वार्ता

image