Friday, Apr 19 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य


तकनीक आम जनमानस के जीवन में समृद्धि और खुशहाली का माध्यम है:योगी

तकनीक आम जनमानस के जीवन में समृद्धि और खुशहाली का माध्यम है:योगी

लखनऊ,12 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तकनीक आम जनमानस के जीवन में समृद्धि और खुशहाली का माध्यम है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी नेे सदैव तकनीक के महत्व पर बल दिया है।

श्री योगी ने कहा कि वर्ष 2014 से ही उनके नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई योजनाओं में तकनीक का व्यापक प्रयोग किया गया। इससे वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान अंतिम पायदान के व्यक्ति तक आवश्यक मदद पहुंचाने में काफी सुविधा हुई। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली को पुष्ट करने में तकनीक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

मुख्यमंत्री आज यहां ‘18वें सीएसआई-एसआईजी ई-गवर्नेन्स अवॉर्ड्स-2020’ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान श्री योगी ने अवॉर्ड विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने संस्था की स्मारिका ‘एट्टीन्थ एनीवर्सरी ऑफ द अवॉर्ड्स’ एवं पुस्तक ‘न्यू एरा इन डिजिटल गवर्नेन्स’ का विमोचन भी किया।

‘18वें सीएसआई-एसआईजी ई-गवर्नेन्स अवॉर्ड्स-2020’ के तहत राज्य वर्ग में उत्तर प्रदेश को पुरस्कृत किया गया। इसके अतिरिक्त राज्य को 07 अन्य पुरस्कार प्राप्त हुए। ‘अवॉर्ड ऑफ एक्सीलेन्स’ वर्ग में प्रदेश के ‘जनसुनवाई समाधान’ तथा ‘निवेश मित्र’, ‘अवॉर्ड ऑफ एप्रीसिएशन’ वर्ग में ‘सीएम हेल्पलाइन-1076’, ‘रोजगार संगम’, ‘सीएमआईएस(प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग सिस्टम)’ व ‘यूपी स्किल डेवलपमेण्ट मिशन’ तथा ‘अवॉर्ड ऑफ रिकग्निशन’ वर्ग में ‘प्रेरणा (प्रॉपर्टी इवैल्यूएशन एण्ड रजिस्ट्रेशन एप्लीकेशन)’ को पुरस्कृत किया गया।

मुख्यमंत्री ने राज्य वर्ग में उत्तर प्रदेश को पुरस्कृत किए जाने के साथ-साथ 07 अन्य पुरस्कार भी प्रदान किए जाने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ई-गवर्नेन्स के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कृत किए गए विभागों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे अन्य विभागों व संस्थाओं को भी बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी।

त्यागी

जारी वार्ता

More News
जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

जेएनके इंडिया का आईपीओ 23 अप्रैल को खुलेगा

19 Apr 2024 | 5:46 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) जेएनके इंडिया लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम ( आईपीओ ) 23 अप्रैल को खुलेगा। कंपनी की ओर से शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा है कि कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए 23 अप्रैल मंगलवार को खुलेगा और 25 अप्रैल गुरुवार को बंद होगा। इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए दो रुपये फेस वैल्यू वाले प्रति इक्विटी शेयर का प्राइस बैंड 395 से 415 रुपये तय किया है। निवेशक न्यूनतम 36 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 36 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं।

see more..
image