Friday, Apr 19 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तेजस्वी ने 17 सवाल पूछकर नीतीश से 15 साल का मांगा हिसाब

तेजस्वी ने 17 सवाल पूछकर नीतीश से 15 साल का मांगा हिसाब

पटना 16 सितम्बर(वार्ता) बिहार में बेरोजगारी को मुख्य मुद्दा बनाकर नीतीश सरकार को विधानसभा चुनाव में घेरने के लिए कमर कस चुके राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने 17 सवालों के जरिये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 15 साल का हिसाब मांगते हुए कहा कि बतायें कि बिहार के सात करोड़ युवाओं के लिए उनकी सरकार ने क्या किया है ।

श्री यादव ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेरोजगारी के मुद्दे पर मुंह न छुपाएं और बतायें कि 15 साल में यदि उनकी सरकार ने बहुत काम किया है तो देश में सबसे अधिक बेरोजगारी बिहार में क्यों है और 15 वर्षों की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने बिहार में आईटी कंपनियां क्यों नहीं बुलाई, कंपनियां क्यों नहीं आयी तथा क्यों नहीं आ सकती । सरकार यह भी बताये कि बिहार में आईटी पार्क क्यों नहीं बन सकते हैं ।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में केला, मकई, मखाना, चावल, गन्ना, आलू, लीची, आम और विश्व प्रसिद्ध अनाज,

फल, सब्जियों का इतना उत्पादन होता है तो फिर इन सभी से संबंधित खाद्य प्रसंस्करण उद्योग 15 वर्षों में क्यों नहीं

लगाए गए और क्यों नहीं लग सकते । उन्होंने कहा कि बिहार दूसरे प्रदेशों जैसे आंध्र प्रदेश से मछली खरीदता है ।

सरकार बताये कि बिहार में मछली उत्पादन संबंधित तमाम संसाधन होने के बावजूद यहां ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं की गई जिससे मछली उत्पादन को बढ़ावा देकर यहां जिलावार मछली बाजार लगाकर मछुआरों की आमदनी और उत्पादन बढ़ाया जा सके ।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image