Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना भाजपा ‘कमल को वोट दें’ के नारे के साथ करेगा प्रचार

तेलंगाना भाजपा ‘कमल को वोट दें’ के नारे के साथ करेगा प्रचार

हैदराबाद 23 मई (वार्ता) तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी चुनावों के लिए ‘सभी योग्य युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए कमल को वोट दें’ के नारे के साथ प्रचार करने का फैसला किया है।

यहां चंपापेट में सोमवार को हुई पार्टी की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने पार्टी नेताओं और सदस्यों से डोर-टू-डोर अभियान के दौरान इस नारे का जोरदार प्रचार करने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि डबल इंजन वाली सरकार से राज्य को विभिन्न पहलुओं में लाभ होगा।

उनके प्रयासों के तहत, पार्टी ने 30 मई से 30 जून तक चलने वाले महा जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम की योजना बनाई है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पिछले नौ वर्षों में की गई पहलों के बारे में बताना है, जो देश प्रगति की ओर अग्रणी हैं और तेलंगाना को जो लाभ पहुंचा है।

श्री संजय ने बताया कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से शुरू किए गए विकास कार्यक्रमों को लागू करने में विफल रही है। उन्होंने पार्टी नेताओं से आग्रह किया कि वे प्रजा संग्राम यात्रा सहित इन कार्यक्रमों को व्यापक रूप से लोगों के बीच प्रचारित करें। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए शुरू किए गए कई कार्यक्रमों स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालयों का निर्माण, मुफ्त चावल और गेहूं का प्रावधान, राष्ट्रीय रोजगार गारंटी कार्यक्रम के माध्यम से रोजगार के अवसर और ग्रामीण बुनियादी ढांचे का विकास, सड़क नेटवर्क सहित अन्य का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण हुए गंभीर आर्थिक संकट के बावजूद, श्री मोदी के नेतृत्व में भारत एक आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा है, जो विश्व स्तर पर 10वें स्थान से पांचवें स्थान पर आ गया है। श्री संजय ने कहा कि मोदी सरकार ने तेलंगाना में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के विकास में 16 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, साथ ही विभिन्न रेलवे परियोजनाओं के लिए 35 हजार करोड़ रुपये और राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 1.50 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है।

इसके अतिरिक्त, केंद्र सरकार ने राज्य में कमजोर वर्गों के लिए 2.40 लाख घरों को मंजूरी दी है और पांच लाख घरों को मंजूरी देने के लिए तैयार है। फिलहाल, केसीआर सरकार ने उनका निर्माण नहीं कराया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, 6,200 करोड़ रुपये की लागत से रामागुंडम फर्टिलाइजर्स कंपनी की बहाली से राज्य में उर्वरकों की कमी दूर हुई है।

श्रद्धा.संजय

जारी.वार्ता

More News
अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

अरुणाचल में खांडू समेत भाजपा के पांच उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

28 Mar 2024 | 3:21 PM

ईटानगर, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू एवं पार्टी के चार अन्य उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाना तय है, क्योंकि उनके किसी भी प्रतिद्वंद्वी ने पांच विधानसभाओं में उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया था।

see more..
image