Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना सरकार गांधी अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी: राजेंद्र

तेलंगाना सरकार गांधी अस्पताल में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी: राजेंद्र

हैदराबाद, 02 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेन्दर ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार गांधी अस्पताल में हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी और लोगों को भविष्य में कारपोरेट अस्पतालों की तरह ही सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

श्री राजेन्द्र और पशु पालन मंत्री टी श्रीनिवास यादव ने यहां अस्पताल में चिकित्सकों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में कोविड के प्रसार को रोकने में इस अस्पताल का योगदान काफी अधिक है और शुरू में हमने यही सोचा था कि अगर कोरोना महामारी फैलती है तो इसका असर बहुत ही गंभीर होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और देश तथा राज्य में हमारे चिकित्सकों ने अपनी मेहनत के चलते कोरोना के मामलों पर समय रहते काबू पा लिया।

उन्होंने कहा कि आम तौर पर लोगों में सरकारी अस्पतालों को लेकर नकारात्मक धारणाएं होती है लेकिन कोरोना महामारी के दौरान सरकारी अस्पतालों में जिस प्रकार की सुविधाएं प्रदान की गई उससे लोगों की धारणाओं में काफी बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के उपचार के दौरान यह अस्पताल गरीब मरीजों के लिए वरदान साबित हुआ है और ऐसी ही बेहतरीन सुविधाएं जिला स्तर पर सरकारी अस्पतालों में भी प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भविष्य में कोरोना महामारी को लेकर सभी प्रयासों पर विचार कर रही है और इस बारे में चिकित्सकों तथा विशेषज्ञों के बीच काफी जोरदार संवाद हुआ है।

जितेन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image