Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना विस, परिषद शोक प्रस्ताव पारित करने के बाद सोमवार तक स्थगित

तेलंगाना विस, परिषद शोक प्रस्ताव पारित करने के बाद सोमवार तक स्थगित

हैदराबाद, 24 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना विधानसभा और परिषद का मानसून सत्र शुक्रवार को यहां शोक प्रस्ताव पारित करने के बाद सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

सदन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद हाल के दिनों में पूर्व सदस्यों के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी ने अपनी संवेदना व्यक्त की और दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ ही पूरे सदन ने दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद श्रीनिवास रेड्डी ने कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

बाद में सदन की कार्य मंत्रणा समिति ने मानसून सत्र का एजेंडा और अवधि तय करने के लिए बैठक की। पिछले सत्र को चालू वित्त वर्ष के लिए विनियोग विधेयक पारित होने के बाद 26 मार्च को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

सूत्रोें के अनुसार सत्र के दौरान चर्चा के लिए आठ विधेयक पेश किये जाने की संभावना है। महत्वपूर्ण दलित बंधु योजना पर एक विशेष चर्चा कराये जाने की उम्मीद है।

ऊपरी सदन (परिषद) ने भी पूर्व विधायकों के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद 27 सितंबर तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी है। विधानसभा परिसर के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image