Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दस दिवसीय जीव जागरण धर्म यात्रा सम्पन्न

दस दिवसीय जीव जागरण धर्म यात्रा सम्पन्न

जयपुर 18 फरवरी (वार्ता) बाबा जयगुरुदेव महाराज के उत्तराधिकारी उज्जैन वाले बाबा उमाकांत महाराज की प्रेरणा और मार्गदर्शन से निकाली जा रही देशभर में नशा मुक्ति एवं शाकाहारी, सदाचारी जीव जागरण धर्म यात्रा के तहत जयपुर संभाग के जिलों में निकाली गई यात्रा रविवार को संपन्न हो गई।

बाबा जयगुरुदेव संगत राजस्थान के ज़िम्मेदार वैद रामकरण शर्मा ने बताया कि राजस्थान प्रान्त में यह यात्रा गत फ़रवरी को जयपुर से आरम्भ होकर दौसा, बांदीकुई, लालसोट, सवाईमाधोपुर, करौली , हिंडौन, सरमथुरा, धौलपुर, रूपबास, भरतपुर, डीग, लक्ष्मणगढ़, मालखेड़ा, अलवर, खैरथल, तिजारा, टपुकड़ा, पावटा, होते हुए शाहपुरा पहुंची और समापन हुआ। यह यात्रा लगभग दो हजार किलोमीटर की रही।

यात्रा में आगे आने वाले खराब समय से बचने के लिए गावों और जिला स्तर पर नुक्कड़ सभा करके, लिखाई करके,पर्चे बाटकर लाखों लोगों तक शाकाहारी,सदाचारी एवं नशा मुक्त रहने का संदेश दिया गया। हजारों की संख्या में लोगों ने शाकाहारी नशा मुक्त रहने का संकल्प लिया।

बाबा जयगुरुदेव संगत,शाहपुरा के ज़िम्मेदार जगदीश सैनी, बंशीधर जाट ने बताया कि यह यात्रा जयपुर से गत नौ फरवरी को रवाना हुई दस दिवसीय यात्रा रविवार को सम्पन्न हुई।

जोरा

वार्ता

More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image