Sunday, Jul 21 2019 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत
  • ब्रिटिश एयरवेज ने काहिरा के लिए सात दिनों तक सेवा निलंबित की
  • पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5 6 तीव्रता के भूंकप के झटके
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
खेल


टेनिस महासंघ ने यूएस ओपन अंपायर रामोस का किया बचाव

टेनिस महासंघ ने यूएस ओपन अंपायर रामोस का किया बचाव

न्यूयार्क, 11 सितंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ(आईटीएफ) ने यूएस ओपन महिला एकल फाइनल में पूर्व नंबर एक सेरेना विलियम्स के साथ हुये विवाद में चेयर अंपायर कार्लाेस रामोस का बचाव करते हुये उनके टूर्नामेंट में लिये गये सभी फैसलों को सही बताया है।

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने यूएस ओपन फाइनल में चेयर अंपायर पर उनके अंक चुराने का आरोप लगाते हुये मैच के दौरान उनसे बहस की थी और उन्हें ‘चोर’ बुलाया पुकारा था। जापान की नाओमी अोसाका के खिलाफ मैच में सेरेना पर रामोस ने तीन बार पेनल्टी लगायी और अंतत: अमेरिकी खिलाड़ी हारकर मैच और खिताब गंवा बैठी थी।

यूएस ओपन इतिहास के सबसे विवादास्पद फाइनल के रूप में याद किये जा रहे सेरेना-ओसाका के इस मैच में हारने से सेरेना अपने रिकार्ड 24वें ग्रैंड स्लेम से वंचित रह गयीं। उनपर रामोस ने अपने कोच से कोचिंग लेने और कोर्ट पर रैकेट पटककर तोड़ने तथा बहस करने के लिये तीन बार पेनल्टी और जुर्माना लगाया था।

छह बार की यूएस ओपन चैंपियन पर अमेरिकी स्टेट टेनिस संघ ने मैच के दौरान गुस्सा दिखाने के लिये 17 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था। इस पूरे मामले पर हालांकि टेनिस जगत बंटा हुआ दिखाई दिया जहां कुछ ने सेरेना का तो कुछ ने चेयर अंपायर का बचाव किया है।

अंतरराष्ट्रीय टेनिस संस्था ने जारी बयान में रामोस का बचाव करते हुये कहा,“ कार्लाेस रामोस टेनिस के सबसे अनुभवी और सम्मानित अंपायरों में हैं। रामोस का निर्णय नियमों के अनुरूप था और सेरेना विलियम्स पर तीन गलतियों के लिये जुर्माना लगाने के निर्णय का यूएस ओपन भी समर्थन करता है।”

आईटीएफ ने कहा,“ हम समझते हैं कि इस हाईप्रोफाइल घटना के बाद बहस शुरू हो गयी है। लेकिन यह बात याद रखनी चाहिये कि रामोस उस समय बतौर अधिकारी अपनी जिम्मेदारियां निभा रहे थे और उनके निर्णय पूरी तरह नियमों के दायरे में थे। उन्होंने पूरे पेशेवर ढंग और ईमानदारी से अपना काम किया है।”

 

More News
सुशील के वज़न वर्ग में होगा घमासान

सुशील के वज़न वर्ग में होगा घमासान

20 Jul 2019 | 9:19 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ टोक्यो ओलंपिक के लिये पहली क्वालिफाइंग प्रतियोगिता विश्व चैंपियनशिप के लिये चयन ट्रायल आयोजित करेगा और इसमें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार के 74 किग्रा वर्ग में जगह बनाने के लिये घमासान होगा।

see more..
टोक्यो में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य: बत्रा

टोक्यो में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य: बत्रा

20 Jul 2019 | 9:05 PM

आगरा, 20 जुलाई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा है कि उनकी नजरें अगले साल के टोक्यो ओलम्पिक में दोहरी संख्या में पदक जीतने पर टिकी हुई हैं।

see more..
खालसा हाॅकी अकादमी की 7 खिलाड़ियों को वजीफा

खालसा हाॅकी अकादमी की 7 खिलाड़ियों को वजीफा

20 Jul 2019 | 7:47 PM

अमृतसर, 20 जुलाई (वार्ता) पंजाब में अमृतसर के खालसा कालेज चेरिटेबल सोसायटी के अधीन चल रही खालसा हाॅकी अकादमी (लड़कियों) की सात खिलाड़ियों को खेलों में शानदार गतिविधियों के कारण भारत की सर्वोत्तम तेल कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन, नई दिल्ली की ओर से वजीफा देकर सम्मानित किया गया है।

see more..
शिवा थापा ने प्रेसीडेंट कप में जीता स्वर्ण

शिवा थापा ने प्रेसीडेंट कप में जीता स्वर्ण

20 Jul 2019 | 7:39 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) चार बार के एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता शिवा थापा ने कजाखस्तान में नूर सुलतान में आयोजित प्रेसीडेंट कप मुक्केबाजी टूर्नामेंट में 63 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि महिला मुक्केबाज परवीन के हिस्से में 60 किग्रा वर्ग में रजत पदक आया।

see more..
शीला दीक्षित दिल्ली के खिलाड़ियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं : सतपाल

शीला दीक्षित दिल्ली के खिलाड़ियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं : सतपाल

20 Jul 2019 | 7:10 PM

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (वार्ता) द्रोणाचार्य अवार्डी महाबली सतपाल ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह दिल्ली के खिलाडियों की सबसे बड़ी हमदर्द थीं।

see more..
image