Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
खेल


टेस्ट क्रिकेट की भी मार्केटिंग होनी चाहिए: विराट

टेस्ट क्रिकेट की भी मार्केटिंग होनी चाहिए: विराट

कोलकाता, 24 नवम्बर (वार्ता) भारत की गुलाबी गेंद से पहले डे-नाईट में मिली शानदार जीत से प्रसन्न कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि कोलकाता में इस टेस्ट की जिस तरह मार्केटिंग की गयी थी, भविष्य में टेस्ट क्रिकेट की इसी तरह मार्केटिंग की जानी चाहिए।

विराट ने कोलकाता के ईडन गार्डन में बंगलादेश को दूसरे टेस्ट के तीसरे ही दिन रविवार को पारी और 46 रन से हारने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस मैच को लेकर काफी मार्केटिंग की गयी थी और इसी तरह की मार्केटिंग लाल गेंद के साथ टेस्ट मैचों के लिए भी होनी चाहिए। टेस्ट क्रिकेट की भी वनडे और टी-20 की तरह मार्केटिंग होनी चाहिए तभी हम इस फॉर्मेट के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ पाएंगे।”

कप्तान ने कहा, “आपको अपना उत्पाद बेचना है और आपको पता होना चाहिए कि आपको अपना उत्पाद कैसे बेचना है। आज की जरूरत है कि टेस्ट क्रिकेट को लेकर भी माहौल बनाया जाये जैसा इस पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बनाया गया था। इस काम में खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी अपने खेल से निभाते हैं जबकि इसमें टीम प्रबंधन, क्रिकेट बोर्ड और अधिकारियों की भूमिका बढ़ जाती है कि टेस्ट क्रिकेट को भी मार्केटिंग की जरूरत है।”

विराट ने सुझाव दिया कि टेस्ट क्रिकेट को केवल टेस्ट मैच की तरह नहीं बल्कि एक इवेंट की तरह देखा जाना चाहिए जहां दर्शकों के लिए बहुत कुछ हो। मैच के दौरान दर्शकों का खिलाड़ियों के साथ किसी न किसी तरह का कोई संवाद हो जैसा विदेशों में होता है। ऐसा होने से लोग भारी संख्या में टेस्ट देखने आएंगे। वनडे और टी-20 में मैदान में ही बहुत कुछ होता रहता है इसलिए उन फॉर्मेट को इवेंट बनाने की जरूरत नहीं है, यह जरुरत टेस्ट को रोमांचक बनाने के लिए है।

भारतीय कप्तान ने साथ ही कहा कि उन्होंने इस सन्दर्भ में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली से भी बात की है और दादा भी सहमत हैं कि टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए इस तरह की मार्केटिंग और इसे एक इवेंट की तरह देखने की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि पिंक बॉल टेस्ट के लिए कोलकाता को ही गुलाबी नगरी के रूप में बदल दिया गया था और पूरा ईडन गार्डन स्टेडियम इस मैच को देखने के लिए खचाखच भरा था।

राज

जारी वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image