Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड-विंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड-विंडीज के बीच 8 जुलाई से शुरु होगी टेस्ट सीरीज

लंदन, 02 जून (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने के बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की घोषणा की जिसका पहला मुकाबला आठ जुलाई से खेला जाएगा।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पांच जून से सीरीज खेली जानी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला आठ जुलाई से साउथम्पटन में शुरू होगा जबकि 16 जुलाई से दूसरा और 24 जुलाई से तीसरा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा। यह मुकाबले हालांकि दर्शकों के बिना आयोजित होंगे। ईसीबी ने अपनी ओर से कार्यक्रम की घोषणा कर दी है लेकिन उसे सरकार की इजाजत का इंतजार है।

एजबस्टन को आकस्मिक स्थान के रूप में चुना गया है और इसका उपयोग जुलाई में अतिरिक्त ट्रेनिंग देने के लिए किया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम नौ जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और सीरीज शुरु होने से पहले 14 दिनों तक क्वारेंटीन में रहेगी। विंडीज की टीम ओल्ड ट्रेफर्ड में रहेगी और तीन सप्ताह तक ट्रेनिंग करेगी।

ईसीबी के इवेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने कहा, “हमारा मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों, ऑपरेशनल स्टाफ, आयोजन स्थल के स्टाफ, प्रसारणकर्ता और मीडिया के लिए सुरक्षित वातावरण तैयार करना है। हम सरकार और मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में हैं जो ऐसे माहौल में हमारा पूरा समर्थन कर रहे हैं। हमने प्रस्तावित तारीखों की घोषणा कर दी है और अब हमें ब्रिटेन सरकार की इजाजत का इंतजार है।”

उन्होंने कहा, “हम क्रिकेट वेस्टइंडीज को सहयोग और इस टूर को कराने के लिए उनकी प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देते हैं और हम आने वाले सप्ताह में क्रिकेट दोबारा शुरु करने के लिए काफी उत्सुक हैं।”

ईसीबी ने बताया कि पुरुष और महिला टीमों की अन्य सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कुछ ही दिनों में की जाएगी।

शोभित राज

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image