Sunday, Feb 24 2019 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
खेल Share

टेटे फेडरेशन ने राष्ट्रमंडल पदक विजेताओं को दिये 35 लाख

टेटे फेडरेशन ने राष्ट्रमंडल पदक विजेताओं को दिये 35 लाख

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (वार्ता) भारतीय टेबल टेनिस महासंघ(टीटीएफआई) ने इस साल अप्रैल में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले अपने खिलाड़ियों को 35 लाख रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है।

टीटीएफआई ने रविवार रात यहां एक सम्मान समारोह में इन पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया और अगस्त में इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियाई खेलाें के लिये अपनी शुभकामनाएं दीं। टीटीएफआई के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला और महासचिव एमपी सिंह ने इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

भारत ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित कुल आठ पदक जीते थे। इन खेलों में शानदार प्रदर्शन कर दो स्वर्ण सहित चार पदक जीतने वाली मणिका बत्रा को सात लाख रूपये का पुरस्कार दिया गया।

मणिका ने इन खेलों में महिला एकल का ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के अलावा महिला टीम स्वर्ण, महिला युगल रजत और मिश्रित युगल कांस्य पदक जीता। जी सत्यन और अचंत शरत कमल को साढ़े चार-चार लाख रूपये की राशि दी गयी। ये दोनों खिलाड़ी पुरूष टीम का स्वर्ण जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। शरत और सत्यन ने पुरूष युगल में भी रजत जीता था। शरत ने पुरूष एकल वर्ग में कांस्य जीता था।

हरमीत देसाई और सनिल शेट्टी को ढाई-ढाई लाख रूपये दिये गये। ये दोनों टीम स्वर्ण जीतने वाली पुरूष टीम का हिस्सा थे। हरमीत और सनिल ने पुरूष युगल में कांस्य पदक भी जीता। मौमा दास को ढाई लाख रूपये दिये गये। वह स्वर्ण जीतने वाली महिला टीम का हिस्सा थीं और उन्होंने मणिका के साथ महिला युगल का रजत जीता।

पूजा सहस्त्रबुद्धे, सुर्तिथा मुखर्जी और मधुरिका पाटकर को डेढ़-डेढ़ लाख रूपये दिये गये। ये तीनों खिलाड़ी स्वर्ण जीतने वाली महिला टीम का हिस्सा थीं। कोच को ढाई लाख रूपये और सपोर्ट स्टाफ को 51-51 हजार रूपये दिये गये।

 

More News
सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

23 Feb 2019 | 10:15 PM

विशाखापत्तनम, 23 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानें पर आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप मैच को लेकर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस मामले में सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के साथ जाएंगे।

 Sharesee more..
अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

23 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

23 Feb 2019 | 10:03 PM

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

 Sharesee more..
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

23 Feb 2019 | 9:48 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी (वार्ता) ओशादा फर्नांडो (नाबाद 75) और कुशल मेंडिस (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रन की अविजित साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन शनिवार को आठ विकेट से जीतकर दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर नया इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

23 Feb 2019 | 9:36 PM

कोलकाता, 23 फरवरी (वार्ता) मोदू सोगू के हैट्रिक के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 3-1 से हराते हुए प्लेआॅफ में जगह बना ली है।

 Sharesee more..
image