Monday, Dec 10 2018 | Time 08:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पीएमओ में जनसंपर्क अधिकारी ठक्कर का निधन, मोदी ने जताया शोक
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 11 दिसंबर)
  • मैक्रों कर सकते हैं महत्वपूर्ण घोषणाएं
  • यमन की शांति वार्ता का समर्थन करता हैं ईरान
  • तस्करों ने साइप्रस के तट पर छोड़े 43 अवैध अप्रवासी
  • अमेरिका-चीन की कारोबारी जंग में रूस नहीं ले रहा पक्ष: रूस
  • ट्रंप फ्रांस के आंतरिक मामलों में न करें हस्तक्षेप: फ्रांस
  • चीन के भूकंप और भूस्खलन में तीन की मौत, पांच घायल
खेल Share

टेटे फेडरेशन ने राष्ट्रमंडल पदक विजेताओं को दिये 35 लाख

टेटे फेडरेशन ने राष्ट्रमंडल पदक विजेताओं को दिये 35 लाख

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (वार्ता) भारतीय टेबल टेनिस महासंघ(टीटीएफआई) ने इस साल अप्रैल में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले अपने खिलाड़ियों को 35 लाख रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है।

टीटीएफआई ने रविवार रात यहां एक सम्मान समारोह में इन पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया और अगस्त में इंडोनेशिया में होने वाले 18वें एशियाई खेलाें के लिये अपनी शुभकामनाएं दीं। टीटीएफआई के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला और महासचिव एमपी सिंह ने इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

भारत ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य सहित कुल आठ पदक जीते थे। इन खेलों में शानदार प्रदर्शन कर दो स्वर्ण सहित चार पदक जीतने वाली मणिका बत्रा को सात लाख रूपये का पुरस्कार दिया गया।

मणिका ने इन खेलों में महिला एकल का ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के अलावा महिला टीम स्वर्ण, महिला युगल रजत और मिश्रित युगल कांस्य पदक जीता। जी सत्यन और अचंत शरत कमल को साढ़े चार-चार लाख रूपये की राशि दी गयी। ये दोनों खिलाड़ी पुरूष टीम का स्वर्ण जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। शरत और सत्यन ने पुरूष युगल में भी रजत जीता था। शरत ने पुरूष एकल वर्ग में कांस्य जीता था।

हरमीत देसाई और सनिल शेट्टी को ढाई-ढाई लाख रूपये दिये गये। ये दोनों टीम स्वर्ण जीतने वाली पुरूष टीम का हिस्सा थे। हरमीत और सनिल ने पुरूष युगल में कांस्य पदक भी जीता। मौमा दास को ढाई लाख रूपये दिये गये। वह स्वर्ण जीतने वाली महिला टीम का हिस्सा थीं और उन्होंने मणिका के साथ महिला युगल का रजत जीता।

पूजा सहस्त्रबुद्धे, सुर्तिथा मुखर्जी और मधुरिका पाटकर को डेढ़-डेढ़ लाख रूपये दिये गये। ये तीनों खिलाड़ी स्वर्ण जीतने वाली महिला टीम का हिस्सा थीं। कोच को ढाई लाख रूपये और सपोर्ट स्टाफ को 51-51 हजार रूपये दिये गये।

 

More News
हॉलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से धो डाला

हॉलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से धो डाला

09 Dec 2018 | 11:30 PM

भुवनेश्वर, 09 दिसम्बर (वार्ता) विश्व की चौथे नंबर की टीम हॉलैंड ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को विश्व कप हॉकी टूर्नामेंट के पूल डी मुकाबले में रविवार को कलिंगा स्टेडियम में 5-1 से धो डाला।

 Sharesee more..
चर्चिल ने आइजॉल को 4-1 से हराया

चर्चिल ने आइजॉल को 4-1 से हराया

09 Dec 2018 | 10:42 PM

पणजी, 09 दिसम्बर (वार्ता) चर्चिल ब्रदर्स ने दोनों हाफ के दो-दो गोलों की मदद से आइजॉल एफसी को 12वीं हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप में रविवार को एकतरफा अंदाज में 4-1 से हरा दिया।

 Sharesee more..
बंगलादेश ने विंडीज को पहले वनडे में भी पीटा

बंगलादेश ने विंडीज को पहले वनडे में भी पीटा

09 Dec 2018 | 10:42 PM

ढाका, 09 दिसम्बर (वार्ता) मुस्ताफिजुर रहमान और कप्तान मशरफे मुर्तजा के तीन-तीन विकेटों के बाद विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के नाबाद 55 रन की बदौलत बंगलादेश ने विंडीज को पहले वनडे में रविवार को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..
31632 रनों के साथ क्रिकेट से अलविदा हुए गंभीर

31632 रनों के साथ क्रिकेट से अलविदा हुए गंभीर

09 Dec 2018 | 10:42 PM

नयी दिल्ली, 09 दिसम्बर (वार्ता) भारत को दो विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रविवार को अपना आखिरी मैच खेलकर क्रिकेट को पूरी तरह अलविदा कह दिया।

 Sharesee more..
हरियाणा ने त्रिपुरा को 55 रन से हराया

हरियाणा ने त्रिपुरा को 55 रन से हराया

09 Dec 2018 | 8:15 PM

अगरतला, 09 दिसम्बर (वार्ता) अमित राणा (37 रन पर चार विकेट) और टीनू कुंडू (19 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से हरियाणा ने त्रिपुरा को रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच में रविवार को 55 रन से हराकर छह अंक हासिल किये।

 Sharesee more..
image