Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
खेल


थाईलैंड ओपन : किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

थाईलैंड ओपन : किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

बैंगकॉक, 31 मई (वार्ता) युवा भारतीय शटलर किरण जॉर्ज ने थाईलैंड ओपन 2023 के पहले चरण में मंगलवार को उलटफेर करते हुए चीन के शी यू क्वी को मात दी, जबकि शीर्ष शटलर पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

विश्व रैंकिंग में 59वें नंबर के खिलाड़ी किरण ने मात्र 47 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में विश्व नंबर नौ यू क्वी को 21-18, 22-20 से परास्त किया।

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट यू क्वी का पहली बार सामना कर रहे किरण ने मुकाबले की धीमी शुरुआत की। किरण को लय हासिल करने में समय लगा लेकिन उन्होंने पहले गेम में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और स्कोर 16-16 पर बराबर कर लिया। चीनी शटलर ने बढ़त की स्थिति में वापस आना चाहा लेकिन किरण 21-18 से पहला गेम जीतने में सफल रहे।

किरण ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत के साथ तेजी से छह अंक की बढ़त ले ली, हालांकि यू क्वी ने जल्द ही उनकी बढ़त समाप्त की और दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। ब्रेक तक किरण 11-10 से आगे चल रहे थे लेकिन ब्रेक के बाद चीनी शटलर ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए उन्हें दबाव में रखा।

यू क्वी 20-17 की बढ़त हासिल करने के बाद मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा सकते थे, लेकिन किरण ने ऐसा नहीं होने दिया और लगातार पांच पॉइंट स्कोर करते हुए उलटफेर को अंजाम दिया।

दूसरी ओर, दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु पहले चरण में कनाडा की मिशेल ली से 8-21, 21-18, 18-21 से हार गयीं।

इस मैच से पहले मिशेल के खिलाफ नौ मुकाबलों में सिंधु का 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड था। पहला गेम बुरी तरह हारने के बाद सिंधु ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी करते हुए मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया।

आखिरी गेम में भी सिंधु 12-5 से पीछे थीं लेकिन उन्होंने लगातार 10 अंक अर्जित करते हुए 15-12 की बढ़त बना ली। भारतीय शटलर जीत की ओर बढ़ रही थीं लेकिन मिशेल ने संयम बनाये रखा और 21-18 से गेम जीतते हुए दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया।

शादाब

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image