Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:59 Hrs(IST)
image
खेल


मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद: रवि शास्त्री

मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद: रवि शास्त्री

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (वार्ता) भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने सात साल के लंबे कार्यकाल के अंत के बाद रवि शास्त्री ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट किया है।

रवि ने रविवार को एक ट्वीट में विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे का जिक्र करते हुए लिखा, “ मुझे इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। ऐसी यादें जिन्हें मैं संजो कर रखूंगा और एक टीम जिसे मैं तब तक याद रखूंगा, जब तक मैं खेल देखने में सक्षम रहूंगा। ”

उल्लेखनीय है कि शास्त्री ने 2014 में भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला था। उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने टेस्ट प्रारूप में शीर्ष रैंकिंग हासिल की और गाबा में ऐतिहासिक जीत के साथ पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 43 टेस्ट मैच खेले, जिसमें टीम को 25 जीत और 13 हार का सामना करना पड़ा। उनकी देखरेख में खेले गए 76 वनडे और 65 टी-20 में से भारत 51 वनडे और 43 टी-20 मैच जीतने में सफल रहा।

अफसोसजनक है कि भारतीय टीम के साथ शास्त्री का कार्यकाल अच्छे नोट पर समाप्त नहीं हुआ, क्योंकि भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रही। शास्त्री के बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज मुख्य कोच के रूप में उनका पहला असाइनमेंट होगा। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम आगामी 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। तीन टी-20 मैचों के बाद दो टेस्ट खेले जाएंगे।

दिनेश

वार्ता

More News
रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

26 Jan 2022 | 11:14 PM

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

see more..

26 Jan 2022 | 11:07 PM

see more..
ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

ईरान को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा चाइनीज ताइपे

26 Jan 2022 | 10:41 PM

नवी मुम्बई, 26 जनवरी (वार्ता) मिडफील्डर लाए ली चिन की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से चाइनीज ताइपे ने बुधवार को यहां डीवाई पाटिल स्टेडियम में ईरान को 5-0 से हराकर एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

मेदवेदेव की रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में यूनान के स्टेफानोस सितसिपास से सामना

26 Jan 2022 | 10:37 PM

मेलबोर्न, 26 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव ने बुधवार को रोमांचक क्वार्टर फाइनल मैच में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा  श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त

26 Jan 2022 | 10:32 PM

कोलंबो, 26 जनवरी (वार्ता) श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच नियुक्त किया गया है।

see more..
image