Thursday, Jul 18 2019 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नए करार के लिए रुस जा सकते हैं मादुरो : जॉर्ज
  • हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
भारत


मोदी के‘बिच्छू्’वाले बयान मामले में थरूर की जमानत

मोदी के‘बिच्छू्’वाले बयान मामले में थरूर की जमानत

नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की उन पर लगे उस आरोप के मामले में शुक्रवार को जमानत मंजूर कर ली जिसमें उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू’ से की है।

भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता राजीब बब्बर ने श्री थरूर के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी कि कांग्रेस नेता के इस बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

श्री बब्बर ने अपनी याचिका में कहा था कि श्री थरूर ने पिछले वर्ष अक्टूबर में दावा किया था कि संघ के एक अज्ञात नेता ने श्री मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी। शिकायत में कहा गया है,“मैं भगवान शिव का पुजारी हूं लेकिन श्री थरूर ने भगवान शिव के उन करोड़ों भक्तों की पूरी तरह उपेक्षा करते हुए इस तरह का बयान दिया है जिससे भारत और विदेशों में शिवजी के करोड़ों भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं।”

शिकायतकर्ता ने भारतीय दंड़ संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि की शिकायत करते हुए श्री थरूर के बयान को “असहनीय अपशब्द’ और ‘संपूर्ण बदनामी” वाला करार दिया है।”

श्री थरूर ने कहा था, “उस आदमी ने कहा था कि श्री मोदी शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू की तरह हैं और जिसे आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्प्ल मार सकते हैं।”

अतिरिक्त मुख्य महानगर दंड़ाधिकारी समर विशाल ने मानहानि की शिकायत पर सुनवाई करने के बाद श्री थरूर को 20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मंजूर कर ली।

 

More News
जाधव के परिजनों से जयशंकर ने की बातचीत

जाधव के परिजनों से जयशंकर ने की बातचीत

17 Jul 2019 | 10:51 PM

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाने का फैसला आने के बाद विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने जाधव के परिजनों से फोन पर बात की और उनके साहस एवं धैर्य की सराहना की।

see more..
दिल्ली में सुहाना मौसम, वायु की गुणवत्ता संतोषजनक

दिल्ली में सुहाना मौसम, वायु की गुणवत्ता संतोषजनक

17 Jul 2019 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को आम तौर पर बादल छाये रहे और मौसम सुहावना रहा। यहां पर आज अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है। मौसम विभाग ने बताया कि शाम लगभग साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 60 प्रतिशत रहा।

see more..
मोदी ने किया अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत

मोदी ने किया अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत

17 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए इसे सत्य एवं न्याय की जीत बताया।

see more..
जाधव की जल्द रिहाई के लिए जोर-शोर से काम जारी रहेगा: विदेश मंत्रालय

जाधव की जल्द रिहाई के लिए जोर-शोर से काम जारी रहेगा: विदेश मंत्रालय

17 Jul 2019 | 10:21 PM

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) भारत ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि श्री जाधव की जल्द से जल्द सकुशल स्वदेश वापसी के लिए वह जोश-शोर से काम करना जारी रहेगा।

see more..
image