Tuesday, Oct 22 2019 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में हवाई हमले में चार लोगों की मौत
  • रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा
  • घाना में कार दुर्घटनाग्रस्त, छह की मौत, 12 घायल
  • बंगाल में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा : ममता
  • आदर्श चुनाव संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस सांसद जमानत पर छूटे
भारत


मोदी के‘बिच्छू्’वाले बयान मामले में थरूर की जमानत

मोदी के‘बिच्छू्’वाले बयान मामले में थरूर की जमानत

नयी दिल्ली, 07 जून (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की उन पर लगे उस आरोप के मामले में शुक्रवार को जमानत मंजूर कर ली जिसमें उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू’ से की है।

भारतीय जनता पार्टी के एक स्थानीय नेता राजीब बब्बर ने श्री थरूर के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराई थी कि कांग्रेस नेता के इस बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

श्री बब्बर ने अपनी याचिका में कहा था कि श्री थरूर ने पिछले वर्ष अक्टूबर में दावा किया था कि संघ के एक अज्ञात नेता ने श्री मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी। शिकायत में कहा गया है,“मैं भगवान शिव का पुजारी हूं लेकिन श्री थरूर ने भगवान शिव के उन करोड़ों भक्तों की पूरी तरह उपेक्षा करते हुए इस तरह का बयान दिया है जिससे भारत और विदेशों में शिवजी के करोड़ों भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं।”

शिकायतकर्ता ने भारतीय दंड़ संहिता की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि की शिकायत करते हुए श्री थरूर के बयान को “असहनीय अपशब्द’ और ‘संपूर्ण बदनामी” वाला करार दिया है।”

श्री थरूर ने कहा था, “उस आदमी ने कहा था कि श्री मोदी शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू की तरह हैं और जिसे आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न ही चप्प्ल मार सकते हैं।”

अतिरिक्त मुख्य महानगर दंड़ाधिकारी समर विशाल ने मानहानि की शिकायत पर सुनवाई करने के बाद श्री थरूर को 20 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मंजूर कर ली।

 

More News
भारतीय परिपेक्ष्य में इतिहास लिखने की जरुरत:नायडु

भारतीय परिपेक्ष्य में इतिहास लिखने की जरुरत:नायडु

21 Oct 2019 | 11:32 PM

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने भारतीय भाषाओं की समृद्धि पर जोर देते हुए सोमवार को कहा कि भारत का इतिहास भारतीय परिपेक्ष्य में लिखा जाना चाहिए।

see more..
अश्विनी करेंगे ब्रिक्स स्वास्थ्य सम्मेलन में शिरकत

अश्विनी करेंगे ब्रिक्स स्वास्थ्य सम्मेलन में शिरकत

21 Oct 2019 | 11:16 PM

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता)केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ब्राजील के क्यूरीटीबा में ब्रिक्स देशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के नौंवे सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

see more..
आरे कॉलोनी मामले में अगली सुनवाई तक यथास्थिति बरकरार

आरे कॉलोनी मामले में अगली सुनवाई तक यथास्थिति बरकरार

21 Oct 2019 | 11:00 PM

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई के मामले में यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया है।

see more..
महाराष्ट्र, हरियाणा में भाजपा की लहर

महाराष्ट्र, हरियाणा में भाजपा की लहर

21 Oct 2019 | 9:39 PM

नयी दिल्ली 21 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) दो तिहाई से भी अधिक बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में लौटती नजर आ रही है।

see more..
image