Friday, Mar 29 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश में उत्साह का माहौल - कटारिया

देश में उत्साह का माहौल - कटारिया

जयपुर, 06 अगस्त (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाबचन्द कटारिया ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनसंघ की स्थापना के समय कश्मीर को आजाद कराने का जो सपना था वह आज पूरा हुआ।

श्री कटारिया ने आज यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का पूर्णतया हिस्सा बनेें इसके लिए हम जनसंघ की स्थापना से ही अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहे। यह हमारा सौभाग्य है कि इतने वर्षों बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एवं अमित शाह जी की सम्मिलित सोच के चलते आज भारत को वह गौरव प्राप्त हुआ है, जो 70 वर्ष पहले हमें प्राप्त होना चाहिए था।

श्री कटारिया ने कहा कि इसके लिए सम्पूर्ण देश भारतीय जनता पार्टी पर बहुत गौरव करता है। उन्होंने कहा कि जब से यह घोषणा हुई है देश में उत्साह का माहौल है। भारतीय जनता पार्टी के प्रति जो लोगों की सोच है, सम्मान है, गौरव है, राष्ट्रीयता है, इससे देश को ताकत मिली है।

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि अनुच्छेद 370 का हटना देश के लिए गौरव की बात है। भारत की एकता और अखण्डता पुन: स्थापित करने के लिये संविधान के अनुच्छेद 370 एवं 35ए को निरस्त करने का संकल्प लाकर कश्मीर को पूर्ण रूप से विकास की धारा के साथ जोड़ने का मार्ग प्रशस्त किया है। इस ऐतिहासिक फैसले से स्पष्ट हो गया है कि देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान बिल्कुल नहीं चलेंगे।

image