Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
खेल


धोखेबाज़ सुनने की आदत डाल ली है: बेनक्रॉफ्ट

धोखेबाज़ सुनने की आदत डाल ली है: बेनक्रॉफ्ट

मेलबोर्न, 22 दिसंबर (वार्ता) आस्ट्रेलिया के निलंबित बल्लेबाज़ कैमरन बेनक्राफ्ट ने बॉल टेम्परिंग प्रकरण में अपनी चुप्पी तोड़ते हुये कहा है कि उन्हें पता है कि अब लोग उनके लिये धोखेबाज़ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करेंगे और वह इसे सुनने के लिये मानसिक रूप से तैयार हो गये हैं।

मार्च में दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ के दौरान इस वर्ष आस्ट्रेलिया के बेनक्रॉफ्ट और कप्तान स्टीवन स्मिथ तथा उपकप्तान डेविड वार्नर को गेंद के साथ छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था। स्मिथ और वार्नर पर एक वर्ष का बैन लगा है जबकि युवा बल्लेबाज़ बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया है जो दिसंबर के आखिर में समाप्त होने जा रहा है।

दरअसल बेनक्राफ्ट ने ही मैदान पर स्मिथ और वार्नर की टेम्परिंग की रणनीति को लागू किया था और मैच के दौरान सैंडपेपर से गेंद को घिसते हुये कैमरे पर दिखाई दिये थे। बेनक्रॉफ्ट 30 दिसंबर को पर्थ स्क्रॉचर्स की ओर से होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मैच में उतरेंगे। बेनक्राॅफ्ट शुरूआत से ही बीबीएल से जुड़े रहे हैं और आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों से संपर्क में भी बने हुये हैं। वह हाल ही में पर्थ में भारत के खिलाफ मैच के दौरान भी स्टेडियम में मौजूद थे।

बेनक्राफ्ट ने कहा,“ मैं जानता हूं कि कई लोग मुझे धोखेबाज़ के रूप में देखेंगे, लेकिन यह ठीक है। लेकिन ज़रूरी है कि आप सबका सम्मान और प्यार करें। मैं उन सभी लोगों काे माफ कर दूंगा क्योंकि आप खुद को भी माफी करेंगे। आप लोगों से हर समय माफी नहीं मांग सकते हैं लेकिन मैं क्रिकेट को इसके लिये इस्तेमाल करूंगा कि यहां से जो भी मुझे मौका मिले मैं उसका फायदा उठाकर एक नयी छवि बनाऊं।”

 

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image