Friday, Mar 29 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गरीबी पर सबसे बड़ा वार साबित होगी कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना-शोभा ओझा

गरीबी पर सबसे बड़ा वार साबित होगी कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना-शोभा ओझा

भोपाल, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना गरीबी हटाने में सहायक होगी।

श्रीमती ओझा ने कहा कि कांग्रेस की इस योजना से भारत के 5 करोड़ परिवारों को 72,000 रू. प्रतिवर्ष मिलेंगे और लगभग 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। यह योजना देश की गरीबी पर अंतिम प्रहार सााबित होगी।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुये कहा है कि भाजपानीत केन्द्र सरकार के पांच साल के शासन में देश की जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। भाजपा लोगों को रोजगार देने में असफल रही है। नोटबंदी और जीएसटी से भी जनता को परेशानी हुई है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस की अगुवाई में पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने 2008-09 में किसानों की 72,000 करोड़ रूपये की कर्जमाफी की थी। अभी जिस तरह मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ एवं राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी की गई है, उसी तरह देश में कांग्रेस की सरकार बनते ही श्री गांधी का गरीब हितैषी वादा भी पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा जय किसान फसल ऋण मुक्ति योजना के तहत अब तक 25 लाख 50 हजार किसानों का 2 लाख रूपये तक का कर्ज माफ किया गया है। यह प्रक्रिया 50 लाख किसानों की कर्जमाफी तक जारी रहेगी। कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश में 76 दिनों में अपने वचन-पत्र के 83 वादों को पूरा कर अपनी नीयत स्पष्ट कर दी है।

image